चंडीगढ़ को मिलेंगी 4 नई ट्रेनें

Thursday, Mar 22, 2018 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : अम्बाला-चंडीगढ़ रेलवे ट्रैक का डबलिंग का कार्य पूरा होने के बाद चंडीगढ़ को चार नई ट्रेनें मिलेंगी। इसका संकेत नॉर्दन रेलवे के जी.एम. ने मोहाली रेलवे स्टेशन के दौरे के दौरान दिया था, क्योंकि चंडीगढ़-लुधियाना रेलवे ट्रैक को बने 6 साल से अधिक समय हो गया है लेकिन अभी तक सिर्फ 4 ट्रेनें ही इस सैक्शन पर चल रही हैं। 

 

लुधियाना-चंडीगढ़ सैक्शन पर अभी सिर्फ 4 ट्रेनें : 
रेलवे ने लुधियाना-चंडीगढ़ सैक्शन को बनाने के लिए 20 करोड़ से अधिक रुपए खर्च किए थे लेकिन इस रूट पर सिर्फ 4 ट्रेनें ही चलाईं, जिनमें चंडीगढ़ से अमृतसर की दो आने व जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं। इसके साथ एक ट्रेन जनशताब्दी इस ट्रैक पर चलती है, वहीं जननायक एक्सप्रैस सिर्फ सोमवार को चंडीगढ़ होकर जाती है। बाकी पूरा समय यह सैक्शन खाली रहता है। 

 

उधर, लुधियाना-अम्बाला सैक्शन के बीच ट्रेनों का ट्रैफिक काफी बढ़ गया है। इस ट्रैक पर हर 10 मिनट में एक ट्रेन आती है। ऐसे में रेलवे ने फैसला किया है कि अब 4 ट्रेनों को लुधियाना से वाया चंडीगढ़ अम्बाला भेजा जाएगा। इनमें जनसेवा एक्सप्रैस, बरौनी सुपरफास्ट, जम्मू-तवी तथा अमरनाथ एक्सप्रैस को शामिल किया गया है। सूत्रों के अनुसार यह ट्रेनें 26 मार्च के बाद वाया चंडीगढ़ चलाने की योजना बनाई गई है।


 

Punjab Kesari

Advertising