रेलवे स्टेशन पर ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले रहें सावधान

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 04:05 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): रेलवे स्टेशन पर ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वाले अब सावधान रहें। क्योंकि जी.आर.पी. ने ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। इस साल अब तक ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले 500 से ज्यादा के चालान किए जा चुके हैं। 

 

गौरतलब है कि स्टेशन पर ट्रैफिक नियमों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। इसका सबूत रेलवे स्टेशन के मुख्यद्वार पर बनी सड़क देती है, जहां पर वाहनों की लंबी कतार हर नियम और कानून की उल्लंघना करती है। ऐसे लोगों पर जी.आर.पी. ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। 

 

यहां ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों के चालान काटे जा रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर पिक एंड ड्राप सर्विस है, लेकिन कई वाहन चालक अपने वाहनों को वहीं सड़क पर खड़ा कर देते हैं, जिसकी वजह से कई बार स्टेशन पर जाम लग जाता है। 

 

साल 2018 में काटे हजार चालान
जी.आर.पी. ने वर्ष 2018 में रेलवे स्टेशन पर एक हजार से ज्यादा चालान काटे हैं। जी.आर.पी. सब इंस्पैक्टर उर्मिला ने बताया कि हमारी ओर कोशिश रहती है कि ट्रैफिक व्यवस्था बनी रहे। लेकिन बावजूद कोई नहीं मानता तो फिर चालान किया जाता है। वर्ष 2017 में भी एक हजार चालान काटे गए थे। 

 

गलत लेन पर चलने वाले और बिना वर्दी के हुए ज्यादा चालान
जी.आर.पी. द्वारा जो चालान किए गए हैं उनमें ज्यादातर गलत लेन पर चलने वाले वाहन और बिना वर्दी के हैं। रेलवे स्टेशन पर आने वाली टैक्सियों के अधिकतर ड्राइवर बिना वर्दी के ही नजर आते है। वहीं चालान किए गए वाहनों में टैक्सी ज्यादा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News