पटियाला चौक पर ट्रैफिक समस्या गंभीर, जाम हुआ आम

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 01:33 PM (IST)

जीरकपुर (मेशी): जीरकपुर की ट्रैफिक समस्या दिनों-दिन गंभीर होती जा रही है। जिस कारण ट्रैफिक पुलिस भी वाहन चालकों को कंट्रोल करने में बेबस है। जिसका मुख्य कारण जीरकपुर के पटियाला चौंक में यातायात चारों दिशायों से बड़े स्तर पर होता है। दूसरी तरफ दुकानदार फुटपाथों पर सामान रख कर नाजायज कब्जे कर रोड को जाम करने में अहम भूमिका निभाते हैं।  वहीं पटियाला और अंबाला समेत चंडीगड मुख्य मार्ग पर लोगों सडक पर ही वाहन खडे कर यातायात जाम कर देते हैं। जिसके कारण राहगीरों को अपने वाहनों समेत कई कई घंटे जाम में फंसे रहना पड़ता है। 

 

वहीं, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की कमी के कारण यह समस्या और भी भयावह हो जाती है। रास्ते में सड़कों पर लगाई गई गाडिय़ों की ओर से कोई ध्यान नहीं देता। जिस कारण वाहन चालकों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस की सिर्फ चालान काटने में ही रूचि होती है। ट्रैफिक समस्या को दरुस्त करने की कोई जहमत नहीं उठाना चाहता। जिस कारण लोग जाम से बचने के लिए सॢवस लेन का इस्तेमाल करते हैं और जिससे यातायात को सुचारु होने में और भी परेशानी खड़ी हो जाती है।

 

जीरकपुर बस स्टैंड की जगह पर बसें न ले जाने और पटियाला चौंक पर रोड पर रास्ते में ही ही बसें रुकने से यातायात बाधित होता है। जब इस समस्या संबङ्क्षधत पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रैफिक समस्या को कंट्रोल करने में पूरी कोशिश की जाती है और रात के समय चारों तरफ से यातायात ज्यादा होने के कारण समस्या गंभीर होती है फिर भी पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हैं, सड़कों पर खड़ करने वालों के कई बार चालान काटकर समझाया जा चुका है। लोग समझ नहीं रहे। इस पर जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News