SI को क्लीन चिट, पुलिस को बदनाम करने पर युवक के खिलाफ होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 08:28 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : ट्रैफिक पुलिस के सब-इंस्पैक्टर ने बापूधाम निवासी एक युवक की बिना कागजात के एक्टिवा जब्त की तो युवक ने एस.आई. की मोबाइल फोन पर पैसे लेते-देते की विडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी। युवक ने एस.आई. पर भ्रष्टाचार के आरोप जड़कर विडियो ज्यादा से ज्यादा वायरल कर एस.आई. के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वायरल हुई विडियो ट्रैफिक पुलिस के एस.एस.पी. शशांक आनंद के पास पहुंची। उन्होंने मामले में जांच के आदेश दिए। 

 

डी.एस.पी. ट्रैफिक यशपाल ने जांच में पाया कि सैक्टर-27/30 के चौक पर सब-इंस्पैक्टर रणजीत सिंह ने एक बाइक सवार का बिना हैलमेट का चालान काटा था। बाइक सवार युवक ने एस.आई. को कहा कि उसका रिश्तेदार बीमार है, उसे वहां जाना है। इसलिए वह मौके पर चालान का भुगतान कर ले। एस.आई. ने युवक की मजबूरी को देखते हुए मौके पर बिना हैलमेट के काटे चालान के 300 रुपए जुर्माना वसूलकर रसीद बाइक सवार युवक को दी। 

 

एस.आई. ने 29 नवम्बर को 300 रुपए चालानिंग ब्रांच में जाकर जमा भी करवाए। ट्रैफिक पुलिस को बदनाम करने वाले युवक पर अब चंडीगढ़ पुलिस कार्रवाई करेगी, ताकि आने वाले समय में कोई गलत विडियो पोस्ट कर पुलिसकर्मियों को बदनाम न कर सके। 

 

एस.आई. ने 200 रुपए किए थे वापस :
बापूधाम निवासी साहिल और उसका दोस्त आकाश 29 नवम्बर को एक्टिवा पर सैक्टर-32 जा रहे थे। एक्टिवा के पीछे बैठे युवक ने हैलमेट नहीं पहना हुआ था। सैक्टर-27/30 चौक पर तैनात एस.आई. रणजीत सिंह ने साहिल और एक अन्य बाइक सवार को रोक लिया। एस.आई. ने साहिल के पास एक्टिवा के कागजात न होने पर एक्टिवा जब्त कर ली और बाइक सवार युवक ने एस.आई. को कहा कि वह बीमार रिश्तेदार को मिलने जा रहे है। 

 

एस.आई. ने युवकों की मजबूरी को देखते हुए मौके पर चालान भुगतान करने के लिए जुर्माना रसीद लाई। इस दौरान साहिल और आकाश ने विडियो बनानी शुरू कर दी। बाइक सवार युवक ने जुर्माना अदा करने के  लिए 500 रुपए एस.आई. को दे दिए। एस.आई. ने 500 रुपए पर्स में रखकर 100 रुपए अपने पास से और 100 रुपए होमगार्ड जवान नरेंद्र सिंह से लेकर बाइक सवार युवक को दे दिए। इसके बाद सब-इंस्पैक्टर ने 300 रुपए जुर्माना की रसीद काटकर युवक को थमा दी। एक्टिवा जब्त होने से खफा साहिल ने 30 नवम्बर को एस.आई. सिंह की विडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दी। 

 

युवकों के बयान दर्ज करेगी पुलिस :
ट्रैफिक पुलिस को बदनाम करने वाले युवक आकाश और साहिल के जल्द ही ट्रैफिक पुलिस बयान दर्ज करेगी। पुलिस उनसे संपर्क करने में लगी हुई है। इसके अलावा पुलिस विडियो में पैसे देकर चालान भुगतने वाले बाइक सवार दोनों युवकों को भी बुलाकर उनके बयान दर्ज करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News