ट्रैफिक पुलिस का ASI लाइन हाजिर

Monday, Aug 05, 2019 - 12:42 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : सी.टी.यू. की एयरकंडीशंड बस में कंडक्टर की ओर से एक महिला ट्रैफिक पुलिस कर्मी की टिकट काटने के बाद बदले की भावना से बस चालक का चालान काटना ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. को महंगा पड़ गया है। 

मोहाली पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. जसबीर सिंह को ट्रैफिक डयूटी से हटा कर पुलिस लाईन में भेज दिया है। एस.एस.पी. मोहाली कुलदीप सिंह चाहल ने इस बात की पुष्टि की है। बताने योग्य है कि पंजाब केसरी द्वारा 1 अगस्त की अखबार में ‘महिला पुलिस कर्मी की टिकट काटी तो कटा बस का चालान’ शीर्षक के तहत खबर प्रकाशित की गई थी। 

खबर में बताया गया था कि सोहाना के बस स्टॉप से एक महिला पुलिस कर्मचारी सीटीयू की बस में बैठी। जिसने मोहाली इंटरनेश्नल एयरपोर्ट जाना था। बस कंडक्टर ने उसकी टिकट काटने की कोशिश की तो उसने टिकट लेने से इंकार कर दिया। जब उसे बताया कि ए.सी. बस में टिकट लेना ही पड़ता है। इस से नाराज हुई महिला पुलिस कर्मचारी ने उस बस कंडक्टर को एयरपोर्ट पहुंचने पर अपनी पॉवर दिखाने का रौब दिखाया। 

जैसे ही बस एयरपोर्ट पर पहुंची तो वहां पहले से ही तैयारी में खड़े ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. जसबीर सिंह ने बस चालक व कंडक्टर से बहस की तथा बदले की भावना से बस चालक का यूनिफार्म न होने का चालान कर दिया। यहां तक कि उसकी बस को भी इंपाऊंड करने की भी धमकी दी थी। 

पुलिस की इस कार्रवाई का वीडीयो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने इस बात को गंभीरता से लिया कि ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की वजह से बस की सवारियों को भी बिना वजह परेशान होना पड़ा। जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस में तैनात उक्त ए.एस.आई. को लाईन हाजिर कर दिया गया है।

Priyanka rana

Advertising