रेन सूट पहनकर ट्रैफिक कर्मी ट्रैफिक को करेंगे ‘कंट्रोल’

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2016 - 08:45 AM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप कुमार): बरसात में सड़कों में जमा होने वाले पानी से परेशानी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है। अधिकारी इस बाबत बैठक कर कर्मचारियों को हिदायतें दे रहे हैं और पता लगा रहे हैं कि किन स्पॉट पर पानी एकत्रित होता है और वहां पर ट्रैफिक जाम से कैसे निपटा जाए।

 

रेन सूट पहनकर ट्रैफिक कर्मी  ट्रैफिक को कंट्रोल करेंगे। वहीं कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। विभाग ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को रेन सूट दे रहा है। ट्रैफिक कर्मी बारिश में रेट सूट पहनकर ही जाम को खुलवाएंगे। 

 

जरूरत के हिसाब से कर्मियों की लगाई जाएगी ड्यूटी

बारिश के दिनों में शहर की सड़कों पर लगने वाले जाम की समस्या से निपटने के लिए जरूरत के हिसाब से ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। जिससे पेड़ गिरने, वाहन के पानी में फंस कर रुक जाने, जलभराव से ट्रैफिक जैसी स्थिति में ये पुलिसकर्मी लोगों की मदद कर जल्द से जल्द जाम को खुलवाएंगे। 

 

बैटरी ऑप्रेटिड सिस्टम लगाने की मांग 

शहर के लाइट प्वाइंट्स पर बैटरी ऑप्रेटिंग बैकअप सिस्टम लगाने की मांग प्रशासन से की है। ट्रैफिक पुलिस ने प्रशासन को भेजे प्रस्ताव में मांग की है कि शहर में भारी बारिश या आंधी से लाइट के गुल होने के साथ ही शहर के सभी लाइट प्वाइंट पर भी लाइट चली जाती है, ऐसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लाइट के आने तक कई कई घंटों तक बारिश या आंधी में सड़क पर खड़े होकर ट्रैफिक को कंट्रोल करना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News