रावण दहन के बाद सड़कों में लगा ट्रैफिक जाम, रेंगते नजर आए वाहन

10/9/2019 10:00:35 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो) : चंडीगढ़ में दशहरे के अवसर पर कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इसके चलते मंगलवार को दोपहर बाद से ही शहर के हर हिस्से में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। शाम को पुतला दहन के वक्त तो हालत और भी गंभीर हो गई। जब लोग घरों के लिए वापस लौटने लगे तो हर तरफ वाहन ही वाहन थे और घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे। 

PunjabKesari

पुलिस को ट्रैफिक सिग्नल बंद करने पड़े और हर चौराहे पर पुलिस कर्मियों को ट्रैफिक नियंत्रित करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सैक्टर-46 में हुए दशहरा उत्सव के बाद रात 8:30 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। सैक्टर-45 व 46 के लाइट प्वाइंट पर पैदल जा रहे लोगों और वाहन चालकों के बीच कई बार झड़प भी हुई। समारोह के चीफ गेस्ट बलबीर सिंह सिद्धू और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पौत्र अंगद सिंह भी पत्नी और बच्चे के साथ काफी देर तक ट्रैफिक में फंसे रहे।

सैक्टर-17 सहित कई इलाकों में रेंगते रहे वाहन :
सैक्टर-17 और 22 में भी यही हाल था। सड़कों पर लोगो की भीड़ के बीच वाहन रेंगते हुए नजर आए। करीब एक घंटे बाद स्थिति नियंत्रण में आई। अरोमा लाइट प्वाइंट, मध्यमार्ग, प्रैस चौक, सैक्टर-18 व 19 इंटर्नल रोड और सैक्टर-27 व 28 सहित ट्रिब्यून चौक, हल्लोमाजरा चौक, रेलवे लाइट प्वाइंट, मनीमाजरा हाऊसिंग बोर्ड लाइट प्वांट में भारी जाम देखने को मिला। कई जगह ट्रैफिक नियंत्रण के लिए पुलिस देरी से पहुंची, जिसकी वजह से वाहनों की लम्बी कतारें लगी रही। 

PunjabKesari

ट्रैफिक जाम के चलते मामूली हादसों की खबरें भी मिली लेकिन कोई बड़ा हादसा न होने की वजह से पुलिस को शिकायत नहीं दी गई। सैक्टर-34 के आसपास भी दशहरे समारोह के कारण जाम की स्थिति बनी रही। सबसे अधिक जाम धनास में हुए दशहरे समारोह के दौरान देखने को मिला, जहां प्रशासक बदनौर व अन्य वी.आई.पी. लोगो के वाहनों के काफिलों के चलते जाम लगा और पुलिस को ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए खूब पसीना बहाना पड़ा। 

धनास के आसपास के इलाके में लगा जाम :
धनास में बनाए गए 221 फीट के रावण के दहन को देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग धनास ग्राऊंड में पहुंचे थे। इस दौरान धनास के आसपास के सारे एरिया में सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। धनास से लेकर मुल्लांपुर और सैक्टर-38 तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली। 

PunjabKesari

सैक्टर-17, 32, 46, 24, 27, मनीमाजरा व अन्य दशहरा स्थलों के आसपास की सड़कों पर भी ट्रैफिक जाम रहा। ट्रैफिक पुलिस ने दावा किया था कि दशहरा उत्सव पर जाम से निपटने के लिए शहर में 250 ट्रैफिक कर्मियों की तैनात की जाएगी। इसके बावजूद मंगलवार को त्यौहार के दिन शहर में भारी ट्रैफिक जाम रहा। 


Priyanka rana

Related News