ट्रैफिक लोड कम करने के लिए पुलिस का डायवर्जन प्लान

Sunday, Sep 09, 2018 - 09:16 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : मध्यमार्ग पर आए दिन लगने वाले जाम से जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जाम से निजात पाने के लिए योजना बना रही है। हिमाचल और पंचकूला से चंडीगढ़ आने वाले ट्रैफिक को पुलिस फन रिपब्लिक लाइट प्वाइंट पर पहले ही ट्रैफिक को डायवर्ट करेगी। 

यह ट्रैफिक सिंह द्वार से मनसा देवी सड़क से आई.टी. पार्क से होते हुए पुलिस लाइन के पीछे सड़क से आएगा। इससे मध्यमार्ग पर ट्रैफिक का दबाव काफी कम होगा और सुबह व शाम को लगने वाला जाम कम होगा। हालांकि वाहन चालकों को इसके लिए ज्यादा दूरी तय करनी पड़ेगी, मगर इससे उनका समय बचेगा। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जल्द इस योजना को पूरा करने के लिए पंचकूला पुलिस से भी बातचीत करेगी।

मैनुअली कंट्रोल करते हैं ट्रैफिक :
जाम न लगे, इसलिए पुलिस ट्रैफिक लाइट बंद होने पर ट्रैफिक मैनुअल तरीके से कंट्रोल करती है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी सुबह और शाम को तैनात रहते हैं। हालत यह होती है कि फन रिपाब्लिक लाइट प्वाइंट से सैक्टर-26 सब्जी मंडी चौक तक वाहन रेंग रेंग कर चलते हैं। 

कुछ वाहन चालक अपनी गाडिय़ों को रेलवे लाइट प्वाइंट से पुलिस लाइन के पीछे के रूट पर लेकर जाते हैं, जिससे रेलवे लाइट प्वाइंट से आगे ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट तक ट्रैफिक का दबाव कम होता है। 

Priyanka rana

Advertising