पुरानी करंसी बदलवाने के लिए पुलिस अब खुलवा रही बैंक में खाता

Monday, Mar 06, 2017 - 01:08 AM (IST)

चंडीगढ़, (कुलदीप): नोटबंदी के बाद पहली बार चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन व आई.जी. के नाम पर पुरानी करंसी को बदलवाने के लिए विभाग बैंक में करंट अकाऊंट खुलवाने जा रही है। इसमें शहर के सभी थानों के मालखाने में पड़े पुराने नोट जमा किए जाएंगे। पुलिस रिकार्ड के अनुसार मालखाने में करीब 3 करोड़ रुपए हैं। इसको जमा करवाने की अंतिम तारीख 31 मार्च तय हुई है।

पुलिस ने खाता खुलवाने व पैसे जमा करवाने के लिए एक्सिस बैंक से टाई-अप किया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार केस प्रॉपर्टी के रूप में जमा करंसी को संबंधित थाने के अकाऊंट में जमा करवाने के लिए अकाऊंट खुलवाने की तैयारी चालू कर दी गई। बैंक ने सभी थाना प्रभारियों के आधार कार्ड, पहचान पत्र व खाता खुलवाने संबंधित सभी दस्तावेजों को जमा करवा लिया है। थाना प्रभारियों के हस्ताक्षर करवाए जा चुके हैं।

नजदीक की ब्रांच में खुल रहा अकाऊंट

पुलिस विभाग के अनुसार किसी भी थाना प्रभारी को किसी तय ब्रांच पर आने-जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, एक्सिस बैंक ने सभी थानों के अपने करीबी ब्रांच में यह सुविधा उपलब्ध करवाई है। हालांकि, यह ब्रांच शहर के अंदर ही होंगी। जिस थाना एरिया में बैंक की ब्रांच नहीं होगी, वह अपने करीबी सैक्टर में उपलब्ध ब्रांच में खाता खुलवाएगा। चंडीगढ़ प्रशासन व पुलिस विभाग ने केस प्रॉपर्टी के रूप में पड़ी पुरानी करंसी को लेकर आर.बी.आई. से संपर्क किया और इसका ब्यौरा दिया है।

 

Advertising