सुपरफास्ट व एक्सप्रैस ट्रेनों का समय बदलेगा

Monday, Jun 03, 2019 - 02:24 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलने वाली सुपरफास्ट तथा एक्सप्रैस ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किया जाएगा। ट्रेनों के टाइम टेबल को लेकर रेलवे बोर्ड दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। अधिकारियों ने बताया कि यह टाइम टेबल 30 जून 2020 तक लागू रहेगा। इसके लिए रेलवे के अलग-अलग मंडलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रेलवे का टाइम टेबल इंटर रेलवे टाइम टेबल को-ऑर्डिनेशन कमेटी तैयार करती है। 

पिछले साल नया टाइम टेबल 15 अगस्त को लागू हुआ था। वहीं स्कूलों में छुट्टियां होने से अभिभावकों तथा बच्चों का दूसरे राज्यों तथा पर्यटन स्थलों पर जाना लगा हुआ है। इसी कारण इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ चल रही। इसी संबंध में एडवोकेट अजय जग्गा ने रेलवे मंत्री पीयुष गोयल को पत्र लिखा है कि कालका से दिल्ली व चंडीगढ़-दिल्ली जाने वाली शताब्दी सुपरफास्ट ट्रेन में भीड़ के दौरान 2-2 एक्सट्रा कोच लगाया जाए।

इन ट्रेनों के समय में होगा बदलाव
चंडीगढ़ से आने व जाने वाली 3 ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव हो सकता है। इनमें कालका से चंडीगढ़ से होते हुए कटरा को जाने वाली ट्रेन नंबर-14503, चंडीगढ़ से लखनऊ सद्भावना सुपरफास्ट ट्रेन नंबर-12232, चंडीगढ़ से लखनऊ जंक्शन ट्रेन नंबर-15012 और चंडीगढ़ से प्रयागराज को जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रैस ट्रेन नंबर-14218 शामिल हैं। 

टिकट पर दे रहे जानकारी
पैसेंजर्स को टिकट पर शैड्यूल में बदलाव की सूचना दी जा रही है। अभी जो भी पैसेंजर देश के किसी भी कोने से रेलवे के किसी भी स्टेशन पर जाकर टिकट काऊंटर पर अपनी टिकट बुक करवा रहे हैं। उन्हें भी टिकट कराते समय 1 जुलाई 2019 से ट्रेन के शैड्यूल चेंज होने की जानकारी दी जा रही है।

bhavita joshi

Advertising