हॉट मिलियंसपर पर लगा हज़ारों का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 12:56 PM (IST)

पंचकूला (मुकेश): पंचकूला कंज्यूमर फोरम द्वारा हॉट मिलियंस को दो अलग-अलग मामलों में पांच हजार का जुर्माना लगाया है। दोनों याचिकाकत्र्ताओं को राहत प्रदान करने तक हॉट मिलियंस को उन्हें मानसिक तनाव के 2500-2500 रुपए देने होंगे। इसके अलावा एक शिकायतकर्ता को नौ प्रतिशत ब्याज के हिसाब से पांच रुपए अतिरिक्त भी देने होंगे। 

 

मामले के शिकायतकर्ता मनीमाजरा के मॉडर्न हाऊसिंग काम्पलैक्स निवासी सुमन अग्रवाल ने केस फाइल किया था। केस के मुताबिक उन्होंने 30 मार्च 2018 को हॉट मिलियंस में लंच के लिए आर्डर किया था।  उन्होंने कैश काऊंटर पर बिल 1008 रुपए का भुगतान किया लेकिन इसके बाद उन्होंने बिल देखा तो उसमें पीके नाम से पांच रुपए अतिरिक्त जोड़े गए थे। 

 

उन्होंने हॉट मिलियंस प्रबंधन को अतिरिक्त पांच रुपए का कारण पूछा तो उन्हें बताया कि यह पैकेजिंग चार्ज है। हॉट मिलियंस ने शिकायतकत्र्ता को बताया कि यह कानूनी है और रैस्टोरैंट्स अपने ग्राहकों से एक्स्ट्रा सर्विस के अतिरिक्त पैसे चार्ज कर सकता है। शिकायतकत्र्ता की काऊंसिल सपना वासुदेव ने कहा कि रैस्टोरैंट्स बर्तनों के लिए अतिरिक्त चार्ज नहीं कर सकता। कहा कि सर्विस कॉस्ट व पैकेजिंग के नाम पर अतिरिक्त चार्ज नहीं वसूला जा सकता। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News