एफ.डी.ए. की टीम ने पंचकूला स्थित मैसर्स फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन इंडिया पर मारा छापा

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 09:44 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि विज ने बताया कि हरियाणा सरकार ने नशे में दुरुपयोग होने वाली दवाइयों, अवैध रूप से एम.टी.पी. किट बेचने वालों, नॄसग होम्स में अवैध दुकानों और अवैध कार्यों में लिप्त रक्त केंद्रों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने बताया कि हरियाणा की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

 

इसी कड़ी में वीरवार को एफ.डी.ए. की टीम ने पंचकूला के हरीपुर स्थित मेसर्स फैमिली प्लाङ्क्षनग एसोसिएशन इंडिया पंचकूला पर छापा मारा और विभिन्न उल्लंघना के तहत दवाईयों के सैंपल लेकर दवाइयों को जब्त करके सील कर दिया गया है। विज ने बताया कि आज परवीन कुमार, डी.सी.ओ., पंचकूला और डा. विकास गुप्ता, डिप्टी  सी.एम.ओ., पंचकूला की टीम ने एम.टी.पी. किट/एलोपैथिक दवाओं की खरीद/बिक्री/उपयोग के निरीक्षण के लिए 62-सी, हरिपुर, गली नंबर-14, पंचकूला स्थित मेसर्स फैमिली प्लाङ्क्षनग एसोसिएशन इंडिया पंचकूला शाखा का दौरा किया।

 

टीम ने इस केंद्र में मनोज कुमार को उपस्थित पाया, उसने खुलासा किया कि वह इस केंद्र के महाप्रबंधक हैं। पहचान और उनसे मिलने के उद्देश्य का खुलासा करने के बाद टीम ने परिसर की तलाशी ली। उन्होंने बताया कि टीम को दूसरी मंजिल पर तलाशी के दौरान एक कमरे में नशीला पदार्थ रखा मिला है। मनोज कुमार ने प्रस्तुत किया कि यह सिविल सर्जन, पंचकूला द्वारा पंजीकृत एम.टी.पी. केंद्र है और स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. नितिका गोयल, एम.बी.बी.एस. यहां अभ्यास कर रही है। तलाशी के दौरान परिसर में कई दवाओं का स्टॉक पाया गया जिनमें सैकड़ों की संख्या में ए-करे किट पाई गई। उन्होंने बताया कि टीम को मनोज कुमार दवाओं का खरीद रिकॉर्ड पेश नहीं कर सका। शेष दवाओं को जब्त कर फॉर्म-15 के तहत सील कर दिया गया है। केंद्र पंजीकृत चिकित्सक के नाम के बजाय परिवार नियोजन संघ भारत के नाम पर दवाओं की खरीद कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News