इस बार सीनेट की बैठकमार्च में नहीं, सीनेटर नाराज

Saturday, Mar 23, 2019 - 02:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (हंस) पंजाब यूनिवर्सिटी(पी.यू.)के सीनेटरों को सीनेट की बैठक का इंतजार था। सीनेटरों के पास बोर्ड ऑफ फैकल्टी की बैठक के लिए लैटर तो पहुंचा लेकिन सीनेट के लिए नहीं। मार्च में सीनेट की बैठक न होने से कुछ सीनेटर काफी नाराज हैं। 

 

उनका कहना है कि मार्च में पी.यू. के वित्त (बजट) से जुड़े काफी अहम मुद्दे होते हैं, जिन पर चर्चा जरू री होती है। लेकिन इस वर्ष मार्च में सीनेट की बैठक हो ही नहीं रही है। ऐसे में मार्च माह निकलनेे के बाद तो वित्त से जुड़े मुद्दे तो खत्म हो जाएंगे। 

 

इस तरह से तो पी.यू.अपने स्तर पर ही सभी बजट के मुद्दों को पास कर लेगा। फिर सीनेट की बैठक की  जरूरत ही क्या रहेगी। सीनेटर डा. आर.एस झांजी ने बतायाकि मार्च में करीब डेढ़ सौ करोड़ के  बजट पर चर्चा होती है। 

 

हर वर्ष पहले सीनेट की बैठक होती है, बाद में बोर्ड आफ फैकल्टी की, लेकिन इस वर्ष सीनेट की बैठक ही नहीं रखी गई है। पी.यू.प्रबंधन अंतरिम बजट अपने स्तर पर पास कर रहा है। डा. झांजी ने कहा कि एसडी कॉलेज केप्रिंसीपल की एक्सटैंशन के मुद्दे  को लेकर 19 सीनेटरों  ने स्पेशल सीनेट बुलाने की मांग की थी। इस मुद्दे पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

pooja verma

Advertising