इस बार स्टूडैंट्स ने बी.एस.सी. मैडीकल में कम दिखी दिलचस्पी

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 10:00 AM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): शहर के कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का सिलसिला जारी है। 4 जून से शुरू हुए ऑनलाइन आवेदन के 10वें दिन 10 हजार से ज्यादा स्टूडैंट्स ने ऑनलाइन आवेदन किया है। सूत्रों के अनुसार अभी तक 10 हजार 659 बच्चे दाखिले के लिए आवेदन कर चुके हैं। 

 

आवेदन ऑनलाइन होने की वजह से कोई भी छात्र देश के किसी भी राज्य/शहर में बैठ कर आवेदन कर सकता है। यही कारण है कि कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए बड़ी संख्या में आवेदन किए जा रहे हैं। विभिन्न स्ट्रीम्स में एडमिशन लेने के लिए स्टूडैंट्स बड़ी संख्या में ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। 

 

10वें दिन भी बी.ए. और बी.कॉम स्ट्रीम छात्रों की पहली पसंद बना हुआ है। बता दें कि बी.ए. में दाखिला लेने के लिए बड़ी संख्या में छात्र आवेदन कर रहे हैं। हॉयर एजुकेशन विभाग के अनुसार शहर के केवल चार कॉलेजों में आए हुए आवेदन की बात करे तो यह आंकड़ा 6559 तक पहुंच चुका है। 

 

दूसरे कॉलेजों में भी बी.ए. मेंदाखिले के लिए आवेदन किए जा रहे हैं। ओवरऑल 8 हजार से ज्यादा आवेदन अभी तक बी.ए. में दाखिले के लिए आ चुके हैं। बी.ए. में ज्यादा आवेदन आने का एक कारण यह भी है कि कई छात्र बी.ए. के बाद एल.एल.बी. और सिविल सर्विस की परीक्षा की तैयारी भी करते हैं। वहीं बी.ए. स्ट्रीम लेने के बाद कई प्रकार की अच्छी नौकरियों के रास्ते भी खुले रहते हैं। 

 

छात्र बी.ए. कोर्स के साथ कोई दूसरा वोकैशनल कोर्स भी कर सकता है।
बता दें कि स्टूडैंट्स में बी.एस.सी मैडीकल में रुचि कम है। जानकारी के अनुसार बी.एस.सी. मैडीकल के लिए करीब 700 छात्र अभी तक आवेदन कर चुके हैं। इसके अलावा बी.एससी. (नॉन मैडीकल) में दाखिला लेने के लिए 1000 बच्चे अप्लाई का चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News