एक ही घर से तीसरी बार सामान ले उड़े चोर

Tuesday, Feb 09, 2021 - 11:02 PM (IST)

चंडीगढ़,  (सुशील राज) : शहर में पुलिस की सुस्ती का फायदा उठाकर चोर आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिसिया लापरवाही का आलम यह है कि सैक्टर 45-ए के एक घर में चोर अढ़ाई साल में तीन बार चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। घर में तीसरी बार हुई चोरी का पता शिकायतकर्ता मालिक को रविवार को पड़ोसियों से चला। दिल्ली से चंडीगढ़ आए सुमित दीवान जब घर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि घर के पिछली खिड़की टूटी हुई है और अंदर मौजूद किचन एवं बाथरूम की फिटिंग, गैस चूल्हा समेत अन्य सामान चोरी हो चुका है। इसके बाद उन्होंने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
शिकायतकत्र्ता सुमित दीवान ने बताया कि वह दिल्ली में काम करता है।

 

वह पहले अपनी मां समेत परिवार के साथ चंडीगढ़ स्थित सैक्टर 45-ए के इसी मकान नंबर-214 में रहते थे। उनकी मां की तबीयत खराब होने के चलते वह उन्हें भी अपने साथ दिल्ली ले गए थे। इसी बीच उन्हें रविवार को सूचना मिली कि  उनके घर की खिड़की तोड़ चोर घर में रखा समान चोरी कर ले गए हैं। जिसके बाद वह तुरंत चंडीगढ़ पहुंचे और मामले की शिकायत पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि चोर घर के पिछले हिस्से में मौजूद खिड़की तोड़कर अंदर दाखिल हुए। जिसके बाद चोरों ने किचन और बाथरूम की पूरी फिटिंग, किचन में रखा गैस चूल्हा समेत लाखों रुपए  कीमत  के अन्य कई कीमती सामान चोरी कर ले गए। मामले में पुलिस ने घटनास्थल का फॉरेंसिक मुआयना कराने के बाद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


ढाई साल में तीसरी बार हुई चोरी...
शिकायतकर्ता सुमित दीवान ने बताया कि इससे पहले भी सितंबर 2018 में भी चोरी की वारदात हुई थी। उस समय भी चोर खिड़की से ही दाखिल हुए थे। घर में दाखिल होने के बाद चोर डेढ़- दो लाख रुपए कैश सोने- चांदी की ज्वेलरी,एलईडी टीवी समेत घर में मौजूद अन्य कई कीमती सामान चोरी कर ले गए थे। इसके 2 माह बाद उसी साल दिसंबर 2018 में चोरों ने फिर से उनके घर मौजूद फ्रंट गेट का लॉक तोडऩे का प्रयास किया था। लेकिन वह चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे सके। उस वक्त भी उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी थी और मौके पर पहुंची पुलिस ने डीडीआर दर्ज की थी।

उनकी माने तो 2018 के पहले भी एक बार उनके इस घर में चोरी हो चुकी है। उस समय भी चोर घर में रखा सामान चोरी कर ले गए थे। चोरों को पकड़ा देना फेल हो रही पुलिस की इसी सुस्ती के परिणाम स्वरूप चोरों ने उनके घर को निशाना बनाते हुए तीसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया।लेकिन आज तक ना तो उन्हें चोरी का सामान मिला और ना ही पुलिस को चोरों का कोई सुराग। पुलिस की सुस्ती के इसी परिणाम का स्वरूप चोरों के हौसले ले बुलंद हो चुके हैं और वह एक बार फिर उनके घर में चोरी की वारदात को अंजाम दे फरार हो चुके है।

ashwani

Advertising