ये है सोशल मीडिया की फिटनेस कौर, फिटनेस का राज जानकर आप भी रह जाएंगे दंग(PICS)

Wednesday, Aug 24, 2016 - 02:11 AM (IST)

चंडीगढ़: इस युवती के सोशल मीडिया पर कई सारे फैन है लोग इसे फिटनेस कौर के नाम से जानते हैं। लाखों फॉलोअर्स वाली इस युवती का नाम सिखनी गुरप्रीत कौर है। महज 21 वर्षीय गुरप्रीत जब वेट ट्रेनिंग करती है तो वह गुरुवाणी के शब्द सुनती है। उनका कहना है कि ट्रेनिंग के लिए उन्हें म्यूजिक से नहीं, बल्कि गुरुशब्द सुनकर ही शारीरिक ऊर्जा मिलती है। 

 
गुरप्रीत के माता-पिता पंजाबी हैं। उनका हमेशा से पंजाब से खासा जुड़ाव रहा है। वह न केवल पगड़ी बांधती हैं बल्कि योग भी करती हैं और वेट ट्रेनिंग भी करती हैं। उन्होंने टी.वी. का कठिन कोर्स निंजा वॉरियर्स भी कर चुकी हैं। लेकिन वह 17 साल की उम्र में ही आखिर सेहत के प्रति इतनी जागरूक कैसे हो गईं। क्या ऐसा किसी मुसीबत में फंसने की वजह से हुआ या फिर वह कोई बॉडी ट्रेनर बनना चाहती थीं? इस बारे में जब गुरप्रीत से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं स्कूल में लंच के दौरान खूब चॉकलेट खाया करती थी। मुझे सब लोग कहते थे कि तुम कुछ नहीं कर पाओगी। स्कूल में भी जब मुझे कोई कुछ करने से रोकता था तो मैं उसको गलत साबित करती थी। यूनिवर्सिटी जाने से पहले मैंने जंक फूड को कम करने का विचार बनाया। 
 
गुरप्रीत कौर का मानना है कि फिटनेस में बदलाव आने से पूरी जीवनचर्या ही बदल जाती है। उन्होंने कहा, जब मैंने वेट ट्रेनिंग शुरू की तो यह मुझे उबाऊ लगता था। स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए कैलिस्थेनिक करने जाया करती थी और यह मुझे बहुत पसंद था। इससे मेरा खान-पान भी ठीक हो गया। कौर अकसर भारत आती रहती हैं। पिछले साल अप्रैल में वह हरमंदिर साहिब गईं थीं। उन्होंने बताया कि हरमंदिर साहिब जाने के बाद उनके अंदर बहुत बड़ा बदलाव आया। अब वह महिलाओं के लिए एक उदाहरण बन गई हैं। जिस कारण लोग उन्हें फिटनेस कौर के नाम से जानते हैं।
 
 
Advertising