ये क्रिप्टोकरेंसी कर रही हैं अच्छा प्रदर्शन !

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 09:36 PM (IST)

क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। आप सिक्कों, टोकनों और अन्य डिजिटल संपत्तियों में निवेश करना चुन सकते हैं। वहां कई नई परियोजनाएं हैं, और यह जानना कठिन हो सकता है कि कौन से निवेश करने योग्य हैं। इसे समझने में समय और प्रयास लग सकता है। जब आप किसी क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर रहे हों, तो टीम के विवरण सहित टोकन की उपयोगिता और बुनियादी बातों को देखना सुनिश्चित करें।

यहां हमने भारत में लंबी अवधि के लिए खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ 5 क्रिप्टोकरेंसी की सूची बनाई है


1. वीटा इनु टोकन ($ वीएनयू):
वीटा इनु टोकन का उपयोग वीएनयू पारिस्थितिकी तंत्र को नियंत्रित करने में मदद के लिए किया जाता है। इसे वाइट डीएजी चेन पर स्टोर किया जाता है। 2021 में, एक नए प्रकार की आभासी वास्तविकता (वीआर) प्रणाली का आविष्कार किया गया जिसे "फीललेस वर्चुअल रियलिटी" (एफवीआर) कहा जाता है। यह प्रणाली पारंपरिक वीआर सिस्टम की तुलना में उपयोग करने में अधिक आरामदायक और मज़ेदार है, और इसमें उच्च प्रसंस्करण गति और स्मार्ट अनुबंध भी हैं। इसलिए, इस नई तकनीक के आविष्कार का जश्न मनाने के लिए, "डॉग-थीम्ड मेमे कॉइन" नामक एक सिक्का बनाया गया था। वीएनयू का दर्शन एक आकर्षक, वायरल समुदाय के भीतर मज़े करना, नए दोस्त बनाना और हमारे जीवन की सबसे बड़ी तकनीकी क्रांति - क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सीखना है। VINU एक बड़ा डिजिटल एसेट इकोसिस्टम बनाने में मदद करना चाहता है जहां विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी को आसानी से, सुरक्षित और कुशलता से इधर-उधर ले जाया जा सके। "वीएनयू मेटावर्स" एक नई तरह की आभासी वास्तविकता दुनिया है जो विकास के अधीन है। इस दुनिया में कई अलग-अलग विशेषताएं हैं, जिनमें एक पूर्ण VR दुनिया, VenusSwap dapps, NFTs (अपूरणीय टोकन), शर्त, पुरस्कार, घटनाएँ, और बहुत कुछ शामिल हैं। वीएनयू टोकन के धारक वीएनयूवर्स के भीतर मूल रूप से स्थानांतरित करने और विभिन्न लाभों का आनंद लेने में सक्षम होंगे। एक नया मेम टोकन है जो तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। आप बायबिट पर वीएनयू टोकन खरीद सकते हैं, एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज जिसे दुनिया में सबसे अच्छा माना जाता है। बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी का दुनिया भर के विभिन्न एक्सचेंजों पर कारोबार होता है।

2. ट्रेस मेटावर्स ($TRC) टोकन:
Trace.Top एक नया क्रिप्टो गेम है जो विकास में है और जल्द ही रिलीज़ होने की उम्मीद है। गेम खेलकर प्लेयर्स रिवार्ड कमा सकते हैं। मेटावर्स एक नई आभासी दुनिया है जो ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करती है। कंपनी टोकन सेल और एनएफटी सेल के जरिए पैसा जुटा रही है। इसने इसे प्रमुख मीडिया के ध्यान का केंद्र बना दिया है। आप अपने Android और iOS उपकरणों पर भी मेटावर्स का उपयोग कर सकते हैं! ट्रेस ने एक बड़े गेमिंग मेटावर्स बनाने के लिए एक प्रसिद्ध क्रिप्टो एक्सचेंज, बिटमार्ट और एक ब्लॉकचैन कंपनी, पॉलीगॉन स्टूडियोज के साथ मिलकर काम किया है। इस दुनिया में बहुत सारे अलग-अलग खेल होंगे, और खिलाड़ी नए बनाने के लिए एक साथ जुड़ सकेंगे। ट्रेस गेम को दुनिया के लिए समझने योग्य बनाता है, पोकेमॉन गो, स्टेपएन, फोरस्क्वेयर का एक एनालॉग। खेल नया नहीं है, लेकिन यांत्रिकी का नया मिश्रण उन तरीकों को बदल देगा जिससे खिलाड़ी अपने अवतारों, कारों को पंप कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। इससे खेल में अधिक उत्साह और भागीदारी पैदा होगी। गेम को पूरी तरह से खेलने के लिए, आपको एनएफटी कारों और ट्रेस में एक अवतार खरीदना होगा। यदि आप अवतार नहीं खरीदते हैं, तो आप क्रोधित हो सकते हैं। जब कार को सार्वजनिक बिक्री पर बेचा जाता है, तो इसकी कीमत करीब 100 डॉलर होने की उम्मीद है। मूव एंड अर्न प्रोजेक्ट्स की तुलना में एनएफटी जैसी संपत्ति के लिए यह काफी कम कीमत है, जिससे कमाई करना संभव हो जाएगा के योग्य हो सकें। क्या हो रहा है, इस पर अद्यतित रहने के लिए आप डिस्कॉर्ड समुदाय, ट्विटर पेज या ट्रेस जियोमेटावर्स के टेलीग्राम समुदाय से जुड़ सकते हैं।

3. Heart Of Shades ($HOS):
ज्यादातर महिलाएं हार्ट ऑफ शेड्स को पसंद करती हैं, क्योंकि वे वेब3 नामक नई तकनीक का समर्थन कर रही हैं। हार्ट ऑफ़ शेड्स एक नया लक्ज़री कॉस्मेटिक ब्रांड है जो ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक और डिजिटल संपत्ति का उपयोग करता है। हार्ट ऑफ़ शेड्स™️ अपने बारे में सीखने और यह जानने के बारे में है कि आप अपनी ताकत का सर्वोत्तम उपयोग कैसे कर सकते हैं। निहारिका डोलुई ग्लोबल वन नामक एक नए स्टार्ट-अप की सीईओ और सह-संस्थापक हैं। इस कंपनी को चार्लोट टिलबरी, बॉबी ब्राउन और रेयर ब्यूटी जैसे हाई-एंड ब्रांड्स के उत्पादों से लड़ने में महिलाओं की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। शेड्स का विजन मामाअर्थ, शुगर जैसे अन्य किफायती भारतीय सौंदर्य ब्रांडों से अलग है। वे सुंदरता को और भी अनोखे और खास तरीके से देखते हैं। हार्ट ऑफ शेड्स एक नई क्रिप्टोकरेंसी है जिसे अभी भारत में लॉन्च किया गया है। यह यहाँ के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है, और इसे वहाँ के सबसे अच्छे नए विकल्पों में से एक माना जाता है।

4.  सोलाना ($SOL): 
विकेन्द्रीकृत वित्त (DeFi), विकेन्द्रीकृत ऐप्स (DAPPS), और स्मार्ट अनुबंधों का समर्थन करने के लिए विकसित, सोलाना एक अद्वितीय हाइब्रिड प्रूफ-ऑफ-स्टेक और प्रूफ-ऑफ-हिस्ट्री मैकेनिज्म है जो लेनदेन को संसाधित करने में मदद करता है। जल्दी और सुरक्षित रूप से। प्लेटफ़ॉर्म को शक्ति प्रदान करने के लिए सोलाना अपने मूल टोकन, एसओएल का उपयोग करता है। 2020 में, एसओएल उपयोग करने के लिए स्वतंत्र था। 1977 में, यह $0 की लागत से शुरू हुआ था। 1 मार्च, 2022 को किसी चीज़ की कीमत में लगभग 13,000% का उछाल आया।

5. कार्डानो ($एडीए):
  कार्डानो एक क्रिप्टोकरंसी है जिसे शोध-आधारित पद्धति का उपयोग करके बनाया गया था। चार्ल्स हॉकिंसन उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने एथेरियम बनाने में मदद की। उन्होंने परियोजना शुरू करने में भी मदद की। दुनिया का 8वां सबसे बड़ा वॉल्यूम कॉइन एक मध्यम-जोखिम वाला दांव है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News