पार्षद बोले, 5 साल से हमें बताया ही नहीं गया कि नगर कौंसिल पर 80 लाख है कर्ज

Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:23 PM (IST)

नयागांव (मुनीष) : नगर कौंसिल की बैठक में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। बैठक में नगर कौंसिल गोविंदगढ़ से साल 2008 में लिए 20 लाख के कर्ज को लेकर बहस हुई, उस समय नयागांव नगर पंचायत थी और अब यह कर्ज 80 लाख हो गया है। मौके पर पार्षद सुरेंद्र बब्बल व गुरबचन सिंह ने कहा कि हमें 5 साल में कभी नगर कौंसिल की ओर से यह नहीं बताया गया कि नगर कौंसिल ने लाखों का कर्ज ले रखा है। मौके पर प्रधान बलजिंदर कौर ने भी ये पूछा कि 5 साल में यह बात क्यों नहीं बताई गई। 

 

ई.ओ. से लिखित में मांगा जवाब 
बैठक में पार्षद गुरबचन सिंह की ओर से नगर कौंसिल के ई.ओ. जगजीत सिंह शाही से पूछा गया कि वार्ड नंबर 3 सिंघा देवी में विकास कार्य का प्रस्ताव बैठक में मेरी ओर से रखा गया था और हाउस में पास किया गया था, लेकिन विकास कार्य का उद्घाटन मनीष तिवारी की ओर से करवा दिया गया। उन्होंने कहा कि मैं इसका विरोध करता हूं। 

 

इस बारे में गुरबचन सिंह ने ई.ओ. से लिखित में जवाब भी मांगा। उन्होंने कहा कि मुझे लिखित में जवाब दिया जाए कि क्या तिवारी की ओर से इस उद्घाटन के लिए कोई फंड भी दिया गया था और तिवारी की ओर से किस अधिकार से उद्घाटन किया गया?

 

‘बंद बिजली-पानी के कनैक्शन खुलने चाहिए’
बैठक में नगर कौंसिल के उपप्रधान कृष्ण यादव की ओर से नगर कौंसिल के अधीन आते ही एरिया में बिजली-पानी के कनैक्शन बंद होने का मुद्दा भी रखा गया। उन्होंने कहा कि इस वजह से नगर की जनता परेशान हो रही है। 

 

वहीं मौके पर पार्षद गुरबचन सिंह, सुरेंद्र बब्बल, दीप ढिल्लों, इकबाल सिंह सैनी व अन्य पार्षदों की ओर से प्रस्ताव को पास कर दिया गया। मौके पार्षदों ने कहा कि नगर कौंसिल के अधीन आते एरिया में बिजली-पानी के कनैक्शन खुलने चाहिए, ताकि जनता को परेशानी न हो।

 

डंपिंग ग्राऊंड के लिए अपनी जमीन खरीदें
बैठक में डंपिंग ग्राऊंड के लिए जमीन किराए पर लेने के लिए भी प्रस्ताव रखा गया। वहीं मौके पर पार्षद सुरेंद्र बब्बल, मधु पांडे, कृष्ण बिल्ला व गरजा सिंह ने कहा कि नगर में गंदगी का आलम है। नगर कौंसिल को जमीन किराए पर लेने की जगह अपनी खरीदनी चाहिए। 

 

पांच साल सहयोग देने पर किया धन्यवाद
नगर कौंसिल की अंतिम बैठक में प्रधान बलजिंदर कौर भावुक हो गई। उन्होंने कहा कि पार्षदों ने पांच साल तक हर काम में उनका पूरा सहयोग दिया है। इसके लिए पार्षद और नगर कौंसिल के अधिकारियों की वह सदैव धन्यवादी रहेंगी। इस मौके पर नगर कौंसिल के एस.डी.ओ. जवाहर सागर, अमरजीत सिंह पार्षद मास्टर हरिलाल , सपना देवी, मीना देवी, तणजीत कौर, कुलजिंदर कौर और वासुदेव मौजूद रहे।


 

pooja verma

Advertising