जाली दस्तोवज जमा करवाकर टैक्सटाइल व फैक्टरी मालिकों ने लिया एक करोड़ चार लाख का लोन, 8 कंपनियां नामजद

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 07:29 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज): मोहाली और हरियाणा की टैक्सटाइल कंपनी और फैक्टरी मालिकों ने जाली कागजात जमा करवाकर आंध्रा बैंक से एक करोड़ 4 लाख रुपए का लोन ले लिया। बैंक ने जब कंपनियों द्वारा जमा करवाए गए कागजात चैक किए तो जाली पाए गए। इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित आंध्रा बैंक के मैनेजर दीपक कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

 

इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने जांच कर आठ कंपनी समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित आंध्रा बैंक के मैनेजर दीपक कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके बैंक से मोहाली के सैक्टर-82 स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया के प्लाट नंबर 798 की प्रीति टैक्सटाइल्स, लुधियाना स्थित पंजाब ट्रेडर्स करनाल के सैक्टर-13 स्थित आरती टैक्सटाइल्स, मोहाली के सैक्टर-82 स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया के प्लाट न 798 में कैबिन नंबर 11 के  कराची बेकर्स, मोहाली के सैक्टर-82 स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया के प्लाट नंबर 798 के कैबिन ंबर 11 में ग्लोबल एंटरप्राइजेज, बुडै़ल के मैसर्स एडॉर्न कम्युनिकेशन, मोहाली फेज-10 के नवीन क्लाथ मर्चैंट्स समेत अन्य कंपनी ने लोन के  लिए अप्लाई किया था। उक्त कंपनियों ने लोन के लिए बैंक द्वारा मांगे कागजात जमा करवाए थे।

 

बैंक ने सबसे पहले प्रीति टैक्सटाइल्स को 20 लाख रुपए का लोन दिया था। इसके बाद बैंक ने उक्त सभी कंपनी व फैक्टरी मालिकों को एक करोड़ चार लाख रुपए दे दिए। बैंक ने जब उक्त कंपनियों व फैक्टरी द्वारा जमा करवाए गए कागजात चैक किए तो वह जाली पाए गए। बैंक मैनेजर दीपक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने जांच के बाद उक्त कंपनी व फैक्टरी मालिकों पर मामला दर्ज कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News