मंदिरों में चोरी, सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हुए आरोपी

Saturday, Jun 29, 2019 - 12:09 PM (IST)

मोहाली(राणा): चोरों ने वीरवार देर रात को पहले सनातन धर्म मंदिर सैक्टर-48 सी और फिर फेज-11 में लक्ष्मी नारायण मंदिर को निशाना बनाया। चोरी की वारदात मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद पुलिस ने सी.सी.टी.वी. को कब्जे में लेकर तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। रात करीब डेढ़ बजे तीन युवक सैक्टर-48 सी के  सनातन धर्म मंदिर में स्थित शनिदेव व बाबा बालक नाथ मंदिर में घुसे। उनके हाथ में लोहे का हथियार था। पहले एक आरोपी शनिदेव मंदिर के दरवाजे की ओर आया। उसके पीछे-पीछे दो और आ गए। इसके बाद तीनों हथियार के साथ ताला तोडऩे लगे। 

इसके बाद उन्होंने वहां रखे गोलक को तोड़कर उसमें से पैसे निकाल ले गए। इस दौरान चोरों की नजर वहां पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों पर पड़ी। इसके बाद वे तीनों अपना चेहरा छिपाने की कोशिश करने लगे। तीनों मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे को दूसरी साइड करने लगे और इस बीच उन्होंने उसे तोड़ दिया। वहीं बाबा बालक नाथ मंदिर में रखे गोलक को भी आरोपियों ने तोड़ा और उसे साथ ले गए। इस पूरी घटना को आरोपियों ने सिर्फ 11 मिनट में अंजाम दिया। अगली सुबह गोलक वहीं पास के मंदिर के पार्क में खाली पड़ा मिला।

तीनों के चेहरे साफ दिख रहे
फेज-11 थाना प्रभारी खुशप्रीत कौर ने बताया कि उनके पास रात को ही सूचना मिल गई थी। इसके बाद उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी थी। साथ ही सी.सी.टी.वी. फुटेज भी कब्जे में ले ली, जिसमें तीनों आरोपियों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं। साथ ही चोरी वाली दोनों जगहों के साथ लगते पूरे एरिया का डंप डाटा हासिल किया जा रहा है, ताकि पता चल सके कि इस दौरान किस-किस का मोबाइल फोन आपरेट था, जिससे आरोपियों तक पहुंचने में आसानी होगी। 

bhavita joshi

Advertising