जीरकपुर में दिन-दिहाड़े फ्लैट्स के ताले तोड़कर लाखों के गहने और नकदी चोरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 11:03 AM (IST)

जीरकपुर: चंडीगढ़-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मोतिया रॉयल सिटी में चोरों ने दिन-दिहाड़े दो फ्लैटों के ताले तोड़ लाखों रुपए के गहने और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोर सोसायटी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरो में कैद हो गए हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने बाद में चोरी का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 मामले की जानकारी देते उक्त फ्लैट नंबर 902 के मालिक आकाश सिंगला ने बताया कि वह पंचकूला सैक्टर-20 स्थित आई.सी.आई.सी.आई बैंक में बतौर सहायक ब्रांच मैनेजर लगे हुए हैं। वह सुबह सात बजे अपने फ्लैट को ताला लगा नौकरी पर चले गए। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि जब व वापस आए तो फ्लैट के दरवाजे के ताले टूटे हुए थे और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि चोर आठ लाख रुपए की नकदी और आभूषण लेकर फरार हो गए। 

फ्लैट नंबर 602 का ताला तोड़कर तीन लाख रुपए का सामान भी ले उड़े चोर
चोरों ने इसी सोसायटी के फ्लैट नंबर 602 निवासी गौरव तुली के फ्लैट का ताला तोड़कर तीन लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए। इसमें अढ़ाई लाख रुपए के सोना और पचास हजार रुपए की नकदी शामिल है। चोर सोसायटी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए हैं। सी.सी.टी.वी. से मिली फुटेज मुताबिक चोर तीन से पांच के करीब हैं जिनमें युवक और बुजुर्ग भी शामिल हैं। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि यह जीरकपुर की सबसे पॉश सोसायटी है जहां उनकी ओर से लाखों रुपए खर्च कर फ्लैट खरीदे हैं। उस समय पर बिल्डर की ओर से यहां सुरक्षा के बड़े बड़े दावे किए गए थे परन्तु यहां सुरक्षा के पूरे प्रबंध नहीं हैं।

चोरी के बाद सोसायटी वासियों में दहशत का माहौल
शिकायतकर्त्ता ने कहा कि दिन दिहाड़े चोर सोसायटी में घुसकर आसानी के साथ इस वारदात को अंजाम देकर चले गए जबकि सुरक्षा गार्डों को इसकी कोई भनक तक नहीं लगी। उन्होंने कहा कि यहां बड़ी संख्या नौकरी पेशा और बिजनसमैन रहते हैं जो सुबह अपने फ्लैटों को ताले लगा कर काम पर निकल जाते हैं और शाम को घर घुसते हैं। दिन दिहाड़े दो फ्लैटों में चोरी के बाद सोसायटी वासियों में दहशत का माहौल है। वहीं बिल्डर खिलाफ रोष पाया जा रहा है। 

बात करने पर थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरजीत सिंह ने कहा कि शिकायत मिलने बाद में चोरी का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इतनी पॉश सोसायटी में चोरी करना आसान काम नहीं है। उन्होंने शक जाहर किया कि यह किसी जानकर व्यक्ति का काम है। उन्होंने दावा किया कि सी.सी.टी.वी. फुटेज कब्जे में ले कर चोरों की खोज शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बिल्डर को सुरक्षा के प्रबंध कड़े करने की हिदायत की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News