एक ही रात में शहर के तीन मंदिरों में चोरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:41 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : गत रात चोरों ने शहर के तीन विभिन्न मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। चोरी की एक घटना फेज-11 के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई है,लेकिन रात को सरेआम मंदिर में घुसकर चोरी करके चोरों ने रात को पुलिस की कारगुजारी पर भी सवालिया निशान लगा दिया है। 

इसके अलावा फेज-10 स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर तथा फेज-9 स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भी चोरी होने का समाचार है। तीनों मंदिरों की कमेटियों द्वारा पुलिस को सूचित कर दिया है। फेज-11 स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर कमेटी द्वारा सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस को दे दी है, पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर फेज-11 में हुई चोरी : 
फेज-11 स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में चोरों ने श्री हनुमान मंदिर, साई मंदिर तथा शनि मंदिर के गोल्क तोड़ कर नकदी चोरी की। मंदिर कमेटी के प्रधान प्रमोद मिश्रा, नगर निगम मोहाली के सीनियर डिप्टी मेयर रिशभ जैन तथा जसविन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज मुताबिक चोर मंगलवार की रात को तीन बजे बी.एस.एन.एल. टैलीफोन एक्सचेंज की ओर से दीवार फांद कर मंदिर में दाखिल हुए। इलैक्ट्रॉनिक कटरों से लैस चोरों ने मंदिर में पांच ताले तोड़े।

गोलकों से डेढ़ लाख रुपए चुराए :
प्रधान प्रमोद मिश्रा ने बताया कि मंदिर में तीन बजे के करीब चोर दाखिल हुए और 3 बजकर 20 मिनट पर मंदिर से बाहर हो गए थे। उन्होंने बताया कि फुटेज मुताबिक चोर गिनती में कुल चार लोग थे। 

आते ही चोरों ने श्री हनुमान मंदिर का ताला तोड़ कर लाइट जलाई और अंदर से दरवाजे को कुंडी लगाकर बैठ गए। बड़े आराम से उन्होंने कटर से गोल्क का ताला तोड़ा और नकदी चोरी की। उन्होंने बताया कि इस चोरी में मंदिर के सभी गोल्कों से डेढ़ लाख रुपए के करीब नकदी चोरी हुई है।

सैंसर के कारण नहीं तोड़ा ताला :
कांग्रेसी नेता जसविन्द्र शर्मा ने बताया कि देखने में ऐसा लग रहा है जैसे कि चोरों ने चोरी करने से पहले मंदिर में आकर रैकी की हो। क्योंकि चोरों ने शिव मंदिर का ताला नहीं तोड़ा। क्योंकि वहां सैंसर लगा हुआ है। वहां घुसते ही बैल्ल बजनी शुरू हो जाती है। 

वहीं फेज-10 में स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर में भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। यहां पर चोरों ने शनिदेव मंदिर के बाहर वाली गोल्क तोड़ ली और उसमें से करीब 70 हजार रुपए चोरी कर लिए। इसी प्रकार चोरों ने फेज-9 स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भी गोल्क तोड़ कर लाखों की नकदी चोरी कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News