इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रैस में कई यात्रियों के मोबाइल और बैग चोरी

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 10:45 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : इंदौर से चंडीगढ़ आने वाली ट्रेन (संख्या 19307) को चोरों ने अपना निशाना बना लिया। चोरों ने ट्रेन से यात्रियों के मोबाइल व बैग चोरी कर लिए। चंडीगढ़ पंहुचने पर यात्रियों ने जी.आर.पी. को शिकायत दी। इसके बाद साल की पहली जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर दिल्ली पुलिस को भेज दी गई। 

जी.आर.पी. थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि यात्री की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और उसकी रिपोर्ट दिल्ली जी.आर.पी. को भेज दी गई है। शिकायतकर्ता मोहम्मद अली ने बताया कि चोरों ने कोच एस-10 में वारदात को अंजाम दिया।

सो रहे थे, उस समय हुई वारदात :
मोहम्मद अली ने बताया कि वह इंदौर एक्सप्रैस में आगरा से चंडीगढ़ के लिए कोच एस-10 में सीट नंबर 12 पर सफर कर रहे थे। जब ट्रेन पानीपत के आसपास पंहुची तो उन्होंने देखा कि उनका बैग और मोबाइल नहीं है। इसके बाद उन्होंने इधर-उधर व आसपास के लोगों से पूछा, लेकिन उस दौरान सभी लोग सो रहे थे। इसलिए किसी को कुछ पता नहीं चला। 

इसके बाद कई यात्रियों ने कहा कि उनके भी बैग व मोबाइल चोरी हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अंबाला उतरे हैं और कुछ चंडीगढ़ आए हैं। उसी कोच में सीट नंबर 11 पर सफर कर रहे निसार अहमद ने भी चंडीगढ़ जी.आर.पी. को शिकायत दी कि उनका भी मोबाइल और बैग चोरी हो गया है। उन्होंने कहा कि बैग में सिर्फ कपड़े थे। 

अलीगढ़, मुरादाबाद और दिल्ली के रास्ते संवेदनशील :
थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि बिहार व उत्तर प्रदेश से आने वाली अधिकतर ट्रेनें दिल्ली व मुरादाबाद के रास्ते चंडीगढ़ आती हैं। ऐसे में चोर व लुटेरे इन स्टेशनों के आसपास ही यात्रियों को निशाना बनाते हैं। 

इसे लेकर पुलिस की तरफ से बताया भी जाता है कि इन स्टेशनों के पास यात्री सचेत रहें। चंडीगढ़ से जाने वाली इन रूटों की ट्रेनों में यात्रियों को बकायदा कोचों में जाकर बताया जाता है कि किसी अनजान व्यक्ति से लेकर कुछ न खाएं और सतर्क रहें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News