जी.एम.सी.एच.-32 : बोनस न मिलने पर 1500 कर्मियों ने की हड़ताल, मरीज परेशान

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2016 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़ (रवि ): जी.एम.सी.एच.-32 में बुधवार को बोनस न मिलने पर धरने पर बैठे 1500 कर्मियों की अनुपस्थिति में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। सुबह 8 बजे से ही कांट्रैक्ट बेस पर कार्यरत सफाई कर्मी, पैरामैडीकल और सिक्योरिटी स्टाफ कर्मचारी एमरजैंसी के बाहर धरने पर बैठ गए, जिसके चलते एक तरफ जहां वार्डों में गंदगी के ढेर लगे रहे तो वहीं मरीजों को टैस्ट कराने में भी काफी दिक्कत हुई। मरीजों को लाने व ले जाने के लिए अंटैंडैंट ना होने के कारण परिजनों को खुद ही काम संभालना पड़ा। 


इतना ही नहीं स्ट्रैचर तक मरीजों को देने के लिए कोई नहीं था। हालांकि धरने पर व्यवस्था संभाल रहे पुलिसकर्मी जरूरतमंद मरीजों की मदद जरूर करते दिखे। कुरुक्षेत्र से आए राकेश ने बताया कि वह अपनी मां के ऑप्रेशन के लिए आए हैं। अटैंडैंट न होने की वजह से उन्हें खुद ही सारा काम करना पड़ा। साथ ही इमरजैंसी में पर्ची बनवाने व टैस्ट की रसीद काटने वाले सीट्स पर एकाध कर्मचारी ही बैठे नजर आए। मंगलवार रात से ही कर्मचारियों ने काम करना बंद कर दिया था। जिसके चलते सुबह 8 से 12 बजे तक सिर्फ एक ही ऑपरेशन हो पाया था। 


बिना स्ट्रैचर गिरे मरीज
इमरजैंसी के बाहर कई मरीज गाड़ी से उतरते वक्त स्ट्रैचर ना होने के चलते सड़क पर गिर गए। कई मरीजों को गाडिय़ों से खींचकर निकाला गया। इसके अलावा कई मरीजों को हाथों में उठाकर अंदर ले जाया गया। 


2 दिन का आश्वासन मिला 
करीब साढ़े 11 बजे प्रशासन की तरफ कर्मचारियों को 2 दिन का आश्वासन मिलने के बाद धरना खत्म हो गया। हालांकि बीच में ठेकेदारों ने आधा बोनस देने की बात कही, लेकिन कर्मचारी पूरे की मांग पर अड़ गए। सिक्योरिटी गार्ड्स यूनियन के अध्यक्ष सुरेंद्र ने भी मांग दोहराई। अटैंडैंट यूनियन से दिनेश कुमार, टैक्नीशियन की तरफ से किरण, पैरामैडीकल की किरण और सफाई कर्मचारियों की तरफ से ओम कैलाश ने धरने की अगुवाई की। शाम तक ठेकेदार की तरफ से बोनस की आधी रकम 3500 रुपए सफाई कर्मचारियों को मिल गई थी।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News