मंडी में पार्किंग के विरोध में की हड़ताल, प्रशासक के बाद हटे व्यापारी

Friday, Oct 16, 2020 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : ग्रेन मार्कीट एसोसिएशन ने शुक्रवार को मंडी में पार्किंग ठेके के विरोध में हड़ताल शुरू कर दी और घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क लेने का जमकर विरोध किया। इसके बाद ही मार्कीट कमेटी की प्रशासक ने व्यापारियों को मिलने के लिए बुला लिया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों पर विचार किया जाएगा। यही कारण है कि इसे लेकर कमेटी गठित की गई है, जिसमें ग्रेन मार्कीट एसोसिएशन से पांच, सब्जी मंडी एसोसिएशन के पांच और दो सदस्य मार्कीट कमेटी से शामिल किए जाएंगे। कमेटी की तरफ से ही व्यापारियों की मांगों पर निर्णय लिया जाएगा। मार्कीट कमेटी की प्रशासक नाजुक कुमार ने बताया कि फिलहाल पार्किंग को 31 अक्तूबर तक बंद कर दिया गया है। कमेटी के फैसले के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

 


हड़ताल के बाद मंडी की प्रशासक ने व्यापारियों को बुलाया
गेन मार्कीट एसोसिएशन के प्रधान राम करण गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पार्किंग ठेके के विरोध में सुबह 10 बजे मार्कीट कमेटी के ऑफिस के सामने हड़ताल शुरू की, जिसके बाद ही मार्कीट कमेटी की प्रशासक नाजुक कुमार ने उन्हें मीटिंग के लिए बुला लिया। उनके आश्वासन के बाद ही उन्होंने 12 बजे के करीब हड़ताल खत्म की। नाजुक कुमार ने कहा कि वह उनकी सभी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। सब्जी मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी उनका इस हड़ताल में साथ दिया।
रेट लिस्ट लगा दी थी
बता दें कि गत दिन मंडी में पार्किंग की रेट लिस्ट लगा दी गई थी और 15 अक्तूबर से ठेकेदार ने पार्किंग शुल्क वसूलना शुरू कर दिया था, लेकिन विवाद के चलते ही इसे बंद करना पड़ा। नए रेट्स के तहत पार्किंग में पहले दो घंटे के दोपहिया वाहनों के पांच रुपए और दो घंटे के बाद हर घंटे के पांच रुपए वसूलने तय किए थे। इसी तरह नॉन कर्मिशयल चार पहिया वाहनों के लिए पहले दो घंटे के 10 रुपए और उसके बाद हर घंटे के 10 रुपए तय किए थे। इसी तरह कर्मिशयल वाहन के लिए पहले दो घंटे के 20 रुपए और उसके बाद प्रत्येक घंटे के लिए 10 रुपए तय किए थे। पार्किंग में रेहड़ी वालों की भी पर्ची काटी जा रही थी, जिसका भी लोग विरोध कर रहे थे। 
फोटो : फोटो नबर 7 8  9  पंजाब केसरी की खबर का असर
सैक्टर 26 मंडी मे कल पहले दिन पार्किंग लगाई गई थी पंजाब केसरी की आज प्रकाशित खबर को लेकर वहां के लोगो ने प्रर्दशन किया तो आज से ही पार्किग बन्द की गई पंजाब केसरी की खबर का असर (परमजीत)
 

ashwani

Advertising