पजेशन से ठीक पहले निकले सांप, लोगों में दहशत

Sunday, Jul 21, 2019 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र शर्मा): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने शनिवार से मलोया में पुनर्वास योजना के तहत फ्लैट्स का पजेशन तो देना शुरू कर दिया लेकिन यहां के हालात नहीं सुधारे गए। पजेशन से ठीक पहले ही कई सांप निकल आए। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने सांप पकडऩे का प्रयास किया लेकिन वह वहां सीवरेज में से निकल गए। चर्चा थी कि यहां पर हमेशा ही सांप और अन्य कई तरह के जहरीले कीड़े मकौड़े भी निकलते रहते हैं, जिससे लोग काफी दहशत में थे। यहां पर पहले काफी घास भी उगी हुई है। जिन फ्लैट्स का बोर्ड पजेशन दे रहा है, वहां से घास कटवा दी गई है लेकिन बाकी जगहों पर अभी भी यही हालात है। सफाई व्यवस्था का भी बुरा हाल है। पजेशन वाले सभी फ्लैट्स की अब सफाई करवाई गई है, ताकि पजेशन के बाद लोगों की किसी भी प्रकार की कोई शिकायत न रहे।

फायर फाइटिंग सिस्टम खस्ताहाल 
यहां पर फायर फाइटिंग सिस्टम खस्ताहाल है। बोर्ड ने काफी हद तक यहां पर सभी फ्लैट्स में सिस्टम लगाया है, लेकिन कई की हालत ऐसी हैं कि उनके अंदर  उपकरण नहीं है। इसके अलावा उनके शीशे भी टूटे हुए हैं। यहां पर कई सीढिय़ों की नींव भी सही नहीं बनी है। यही कारण है कि उसके नीचे से किसी भी वक्त जमीन धंस सकती है। इलैक्ट्रिसिटी बॉक्स की भी कुछ ऐसी ही हालत है।

बाकी फ्लैट्स की करवाई जा रही बेरिकेडिंग 
बोर्ड द्वारा उन फ्लैट्स की बेरिकेडिंग करवाई जा रही है, जो अभी तक अलॉट नहीं हुए है। ऐसा इन फ्लैट्स में सिक्योरिटी के पर्पज से किया जा रहा है, क्योंकि इन फ्लैट्स को अलॉट करने में काफी समय लगा सकता है। इससे पहले भी कई फ्लैट्स में चोरियां हो चुकी हैं। बोर्ड अभी फिलहाल आधे फ्लैट्स की ही अलॉटमैंट कर पाएगा। 

bhavita joshi

Advertising