स्टेशन पर तस्कर काबू, भारी मात्रा में शराब बरामद

Wednesday, Feb 13, 2019 - 09:10 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन शराब तस्करी का ठिकाना बन गया है। सोमवार को आर.पी.एफ. ने सब इंस्पैक्टर नवीन कुमार की अगुवाई में रात 10:45 बजे एक शराब तस्कर को धर-दबोचा। आर.पी.एफ. चौकी इंचार्ज राजेश राणा ने बताया कि टीम ने प्लेटफॉर्म नंबर-2 और 3 पर एक युवक बैग के साथ दिखा। उन्होंने जब जाकर उससे पूछताछ कि तो वह हड़बड़ा गया। उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 71 बोतल नैना पैट रम और 40 बोतल राजधानी रम के अलावा विस्की भी बरामद हुई। 

आरोपी की पहचान इंद्र कुमार निवासी बिहार के रूप में हुई है। आरोपी ने यह कबूल किया है कि वह शराब को बिहार में बेचने के लिए ले जा रहा था। तस्कर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-5 व 6 का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाली अधिकतर ट्रेनें इन्हीं प्लेटफार्म से जाती हैं। यहां सी.सी.टी.वी कैमरे भी सही तरीके से काम नहीं करते। शराब के साथ पकड़े गए सिर्फ 12 से 15 लोगों की ही अभी तक गिरफ्तारी हो सकी है। इन आरोपियों को डी.टी.ओ. की ओर से जुमार्ना लगाकर छोड़ दिया जाता है। 

लेडीज कोच में बैठने वालों की खैर नहीं
आर.पी.एफ. के थाना प्रभारी राजेश राणा ने बताया कि उच्चाधिकारियों ने महिला कोच में बैठने वाले पुरुष यात्रियों पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों के महिला कोच में बैठे हुए 15 पुरुष यात्रियों को पकड़ कर उनका चालान काटा गया। 
 

bhavita joshi

Advertising