कैरोसीन पंप दिलाने के नाम पर दुकानदार ने ठगे 11 लाख रुपए

Tuesday, Dec 31, 2019 - 01:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): कैरोसीन के दो पंप दिलाने के नाम पर बड़हेडी स्थित गुरु नानक मार्कीट के दुकानदार ने 11 लाख रुपए की ठगी कर ली। पंप न दिलाने पर शिकायतकर्ता ने रुपए वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। जीरकपुर निवासी मनिंदर आहूजा ने ठगी करने वाले दुकानदार अजय कुमार की शिकायत पुलिस को दी। 

 

सैक्टर-39 थाना पुलिस ने अजय को जांच में शामिल करने के लिए बुलाया तो दुकानदार ने पुलिस के खिलाफ पब्लिक कंप्लेंट अथॉरिटी को शिकायत दे डाली। शिकायतकत्र्ता ने आरोप लगाया कि  ठगी करने वाले अजय का साथ डी.एस.पी. का रीडर प्रवीण दे रहा है। रीडर का रौब दिखाकर ही अजय जांच में शामिल नहीं हो रहा। आहूजा ने ठगी करने वाले अजय और डी.एस.पी. के रीडर प्रवीण के खिलाफ सैक्टर-9 पुलिस हैडक्वार्टर में शिकायत दी।

 

20 लाख रुपए मांगे थे, 14 लाख में तय हुआ सौदा
मनिंदर आहूजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सैक्टर-22 में मोबाइल शॉप चलाता है। बिजनैस के सिलसिले में वह बडहेड़ी स्थित गुरु नानक मार्कीट के दुकानदार अजय के पास गया था। जनवरी, 2019 को अजय ने उसे कहा कि अच्छी इनकम चाहते हो तो कैरोसीन के पंप खरीद लो। 

 

उसने बताया कि उसके पिता का कैरोसीन पंप है। वह उसे दो पंप चंडीगढ़ में अलॉट करवा देगा। उसकी पंप अलॉट करने वालों से अच्छी जान-पहचान है लेकिन इसके लिए उसे 20 लाख रुपए देने होंगे। दोनों के बीच 14 लाख रुपए में दो पंप अलॉट करवाने का सौदा हुआ। 

 

फिर लगा बहाने बनाने, फोन उठाना किया बंद
मार्च में मनिंदर ने उसे तीन लाख कैश और 8 लाख 13 हजार 500 रु पए बैंक में जमा करवा दिए। दुकानदार अजय ने एग्रीमैंट करवाने के लिए मनिंदर से दो खाली चैक, आधार कार्ड और अन्य कागजात मांगे। इस दौरान अजय ने दो व्यक्ति और एक महिला को आहूजा से मिलाया और कहा कि इन तीनों ने ही कैरोसीन का पंप अलॉट करना है। 

 

अप्रैल में आहूजा ने अजय से पंप अलॉट करवाने के लिए फोन किया तो वह बहाने बनाने लगा। इस दौरान उसने फोन उठाना बंद कर दिया। आहूजा ने अपने ब्लैंक चैक और कागजात वापस तो उसने देने से इन्कार कर दिया। इस बीच आहूजा ने बैंक में जाकर पेमैंट स्टॉप करवा दी। 18 दिसम्बर को अजय ने आहूजा के दिए दो चैक पर 22 लाख रुपए रकम भरकर बैंक में लगा  दिए। आहूजा को मामले का पता चला तो उसने शिकायत सैक्टर-39 थाना पुलिस को दी। 

pooja verma

Advertising