सेव डॉटर मुहिम के बीच ट्राइसिटी में भी सामने आई शर्मसार करने वाली घटनाएं

Wednesday, Apr 18, 2018 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): देशभर में सेव डॉटर मुहिम के बीच ट्राइसिटी में दो और शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना चंडीगढ़ की है, जहां 13 साल की बच्ची के साथ विवाह समारोह में एक नाबालिग रिश्तेदार ने ही दुराचार किया, वहीं दूसरा मामला पंचकूला का है, जिसमें पड़ोसी ने 7 साल की बच्ची से अश्लील हरकत कर डाली।  

 

यू.पी. के उन्नाव में शादी समारोह में शामिल होने गई 13 साल की बच्ची से उसी के रिश्तेदार ने रेप कर दिया। आरोपी नाबालिग है। अब बच्ची अब डेढ़ माह की गर्भवती है। इस बारे में मां को तब पता चला जब बच्ची को पेट में दर्द उठा और उसे मांग सैक्टर-16 जनरल अस्पताल जांच के लिए लाई। 

 

जहां डाक्टरों ने बताया कि बच्ची को डेढ़ माह का गर्भ है। इस पर डाक्टरों ने सैक्टर-3 थाना पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने यहां पहुंचकर बच्ची से पूछताछ की तो बच्ची ने बताया कि 17 वर्षीय रिश्तेदार ने ही उससे उन्नाव में रेप किया था। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

 

फरवरी में गई थी शादी में
कैम्बवाला की महिला ने पुलिस को बताया कि फरवरी में वह परिवार के साथ रिश्तेदार की शादी में उन्नाव गई थी। उसकी 13 वर्षीय बेटी बहन के घर ठहरी थी। शादी समारोह के दौरान 17 साल के नाबालिग रिश्तेदार ने बेटी से रेप किया और किसी बताने पर जान से मारने की धमकी दी। 

 

बच्ची की मां ने बताया कि 23 मार्च को वह परिवार के साथ चंडीगढ़ स्थित कैंबवाला वापस पहुंच गई थी। 15 अप्रैल को अचानक बेटी के पेट में दर्द होने लगा तो वह बच्ची को लेकर सैक्टर-16 अस्पताल पहुंची। चैकअप में पता चला कि बेटी डेढ़ माह से गर्भवती है। 

 

सैक्टर-3 थाना पुलिस ने बच्ची की मैडीकल रिपोर्ट लेकर केस दर्ज कर लिया। डी.एस.पी. सैंट्रल कृष्ण कुमार ने बताया कि आरोपी रिश्तेदार के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस यू.पी. रवाना हो गई है। 

 

आइसक्रीम का लालच देकर 6 साल की बच्ची से पड़ोसी ने की अश्लील हरकत
सैक्टर-26 मदनपुर में 6 साल की बच्ची से पड़ोसी ने ही अश्लील हरकत कर डाली। पुलिस ने बच्ची के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। परिजनों ने बताया कि वह मूलरूप से नेपाल के रहने वाले हैं और सैक्टर-26 मदनपुर में रहते हैं। 

 

सोमवार को जब वह काम पर गए थे तो बच्ची घर पर अकेली थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला आरोपी उसमान (35) बेटी को आइसक्रीम का लालच देकर सुनसान जगह ले गया और अश्लील हरकतें करने लगा। जब लोगों ने आरोपी को ऐसा करते देखा तो उसे काबू कर खूब पीटा और फिर सैक्टर-5 महिला पुलिस थाने ले गए। आरोपी सैलून में काम करता है और मूलरूप से यू.पी. का रहने वाला है

Punjab Kesari

Advertising