पहली ही बारिश में टपकने लगी अस्पताल की छतें, परेशान हुए मरीज़

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 12:40 PM (IST)

पंचकूला (आशीष) : बेहतर सुविधा प्रदान करने के मामले में कई अवार्ड अपने नाम कर चुके जनरल अस्पताल का हालत सोमवार को खराब नजर आई। सोमवार को हुई भारी बारिश से अस्पताल की छतें टपकने लगीं। हालांकि यह हालात पिछले मॉनसून सीजन में भी बने थे। वहीं सोमवार को हुई भारी बारिश से अस्पताल में बारिश का पानी खिड़िकयों की चौखट से अंदर आ गया। इस कारण पांचवी मंजिल से लेकर ग्राऊंड फ्लोर और सीढिय़ों तक पानी ही पानी नजर आया। मरीजों और उनके तीमारदारों को इस दौरान काफी दिक्कत पेश आई। एक-दूसरे ब्लॉक के रास्ते को जोडऩे वाले रास्ते पर पानी के कारण सफाई कर्मी स्थिति संभालने में जुटे रहे। 

 

देखा जाए तो  पूरे हरियाणा को देखने वाले स्वास्थ्य अधिकारियों का ऑफिस इस अस्पताल से करीब 50 मीटर दूर है। इसके बावजूद इस अस्पताल में इस परेशानी की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। बारिश के कारण डी-ब्लॉक के कई वॉर्ड्स में जाने वाले रास्ते मे छतें टपकनी शुरू हो गईं। सर्जरी वॉर्ड से लेकर रेनोवेट हुई एमरजैंसी के फ्लोर फ्लोर में पानी टपकता रहा। 

 

डी-ब्लॉक सैंसटिव ब्लॉक : जनरल अस्पताल में चार ब्लॉक हैं। इनमें ए, बी और सी ब्लॉक पूरी तरह से सैंट्रलाइज्ड हैं और डी-ब्लॉक सबसे पुराना है और यहां एसी की प्रॉपर सुविधा नहीं है। इसी ब्लॉक में सर्जरी, लेबर रूम, गर्भवती महिलाएं, पैदा होने के बाद बीमार बच्चों से लेकर एमरजैंसी तक के मरीज एडमिट होते हैं। इसी ब्लॉक में अल्ट्रासाउंड से लेकर एक्स-रे भी होते हैं। सर्जरी के लिए सभी ऑपरेशन थिएटर्स तक इसी ब्लॉक में हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News