पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार कैदी को क्राइम ब्रांच ने दबोचा, मिली थी उम्रकैद की सजा

Monday, Dec 04, 2017 - 12:45 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार सजायाफ्ता कैदी को क्राइम ब्रांच ने पी.यू. के पास नाका लगाकर चोरी की बाइक के साथ दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान पंचकूला स्थित सकेतड़ी निवासी राकेश उर्फ बिल्ला के रूप में हुई।

क्राइम ब्रांच ने राकेश के पास चोरी के छह दोपहिया वाहन बरामद किए। क्राइम ब्रांच ने राकेश की निशानदेही पर सैक्टर-39 थाने के तीन केस, सैक्टर-36, 34 और सारंगपुर थाने का एक-एक वाहन चोरी का केस सॉल्व किया है। पुलिस ने आरोपी को रविवार ड्यूटी मजिस्ट्रैट के सामने पेश किया, जहां से अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि राकेश उर्फ बिल्ला पर 11 जून, 2013 को नयागांव थाने में हत्या का मामला दर्ज हुआ था। अदालत ने राकेश को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। आरोपी राकेश 24 दिसम्बर, 2015 को नाभा जेल से मोहाली जिला अदालत आते हुए पुलिस जवानों को चकमा देकर फरार हो गया था। राकेश कुमार के खिलाफ पटियाला स्थित बख्शीवाला थाने में पुलिस हिरासत से भागने का मामला दर्ज किया था।

 डी.एस.पी. क्राइम पवन कुमार ने बताया कि 29 नवम्बर को पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार सजायाफ्ता कैदी राकेश उर्फ बिल्ला चोरी की बाइक पर पी.यू. की तरफ जा रहा है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच टीम ने पी.यू. के पास नाका लगाकर राकेश को दबोच लिया। उसके पास बरामद हुई बाइक चोरी की पाई गई। आरोपी राकेश की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की पांच ओर दोपहिया वाहन बरामद किए। क्राइम ब्रांच ने बताया कि राकेश दोपहिया वाहन घरों के बाहर से चोरी करके उनको बेच देता था। चंडीगढ़ पुलिस ने पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार सजायाफ्ता कैदी राकेश के पकडऩे जाने की सूचना पंजाब पुलिस को दे दी है। पंजाब पुलिस अब जल्द ही आरोपी राकेश का प्रोडक्शन वारंट हासिल कर उसे पुलिस रिमांड पर लेगी।

Advertising