एकम की मौत पुलिस के लिए बनी पहेली

Saturday, Mar 25, 2017 - 11:46 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : अपने पति एकम सिंह की हत्या की आरोपी और पंजाब कांग्रेस के एक पूर्व विधायक की भांजी सीरत कौर ही एकम सिंह के शव को ठिकाने लगाने के लिए उसे अटैची में पैक करके ले जा रही थी। यह खुलासा अहम सबूत के रूप में पुलिस के हाथ लगी एक सी.सी.टी.वी. फुटेज से हुआ है। यह फुटेज पड़ोस के एक घर से मिली है। इसमें सीरत फेज-3 बी 1 स्थित घर के टॉप फ्लोर से अटैची को सीढिय़ों से नीचे फैंकती हुई दिख रही है। सी.आई.ए. ने यह फुटेज कब्जे में लेकर मामले की जांच और तेज कर दी है। 

माऊजर बना पहेली
एकम की हत्या में प्रयोग हुआ माऊजर भी पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है। एकम के पिता जसपाल सिंह का कहना है कि जो पिस्तौल एकम के घर से मिली है, वह हत्या में प्रयोग हुए माऊजर सेे अगल है। उन्होंने बातया कि सीरत के नाम पर वेवले स्कॉट पिस्तौल रजिस्टर्ड है, जबकि जो पिस्तौल मिली है, वह देसी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पिस्तौल को जांच के लिए लैब भेज दिया है। 

सुबह साढ़े सात से साढ़े आठ बजे के बीच दिया अंजाम
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस घर में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए थे, वहां से एकम के घर की आठ-नौ सीढिय़ां व ऊपरी मंजिल साफ दिखती हैं। इन कैमरों की फुटेज में रविवार सुबह साढ़े सात से साढ़े आठ बजे के बीच सीरत सीढिय़ों से एक अटैची फैंकते दिख रही है। माना जा रहा है कि यह अटैची वही है, जिसमें एकम का शव पैक किया गया था। यही नहीं, जब सीढिय़ों पर खून लगा तो सीरत उसे भी साफ करती फुटेज में दिख रही है, ताकि सबूत मिटाए जा सकें। हालांकि इस दौरान सीरत के साथ फुटेज में कोई अन्य व्यक्ति नहीं दिख रहा है। इस कैमरे में शनिवार रात जो रिकॉर्डिंग हुइ है, उसमें एकम के घर की तरफ कोई अन्य जाता भी नहीं दिख रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा फोन कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। 

तीनों आरोपी पकड़ से बाहर
तीन अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इनमें सीरत का भाई विनय प्रताप सिंह, जसविंदर कौर जगत शामिल है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertising