मध्यप्रदेश से गुम हुई बच्ची को माता-पिता से मिलवाया, बच्ची देख रोने लगे मां-बाप

Tuesday, Jul 19, 2016 - 04:14 PM (IST)

पंचकूला: मां-बाप से औलाद के बिछडऩे का गम कैसा होता है? यह तो वही जानते हैं जिनके साथ यह हादसा हुआ होता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें मध्यप्रदेश से अपने घरवालों से बिछड़ कर शहर पहुंची एक बच्ची को उसके मां-बाप से पंचकूला पुलिस ने मिलवाया है। पुलिस ने यह कारनामा कैसा किया आइए आपको बताते हैं। 

 
क्राइम ब्रांच की ए.एच.टी.यू. की टीम ने सेक्टर-12 स्थित बाल सदन में बच्चों से कांउसलिंग के दौरान एक बच्ची के अभिभावकों को मध्यप्रदेश से खोज निकाला। पूछे जाने पर बच्ची ने बताया था कि उसके स्कूल का नाम सूरजकुंड है, जिसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की और मध्यप्रदेश के जिला खंडवा में परिवार का सुराग मिल गया। जांच पर पता चला कि बच्ची की संदिग्ध हालात में लापता होने की शिकायत मध्यप्रदेश के जिला खंडवा के थाना में दर्ज कराई गई थी। 
 
ए.एस.आई. राजेश कुमार ने बताया कि लड़की साक्षी से बात की, जिसने अपना नाम गलत बताया था लेकिन स्कूल का नाम सूरजकुंड बताया। जिसके आधार पर पुलिस ने खंडवा पुलिस से संपर्क किया और व्हाट्स-एप पर उस लड़की का फोटो भी भेजी। खंडवा पुलिस फोटो लेकर जब वहां के स्कूल गई तो पता चला कि उस लड़की का नाम निकेता है और उसके पिता नाम बबलू है जो मालीपुरा इलाके के रहने वाले हैं। 
 
बच्ची के घर पर जाकर पता किया तो सामने आया कि निकेता गुम हो चुकी थी जिसके गुम होने की एफ.आई.आर. भी दर्ज है। ए.एस.आई. राजेश कुमार ने मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की पुलिस और उसके माता-पिता को पंचकूला बुलाया। निकेता के माता-पिता जब पंचकूला आए तो बेटी को देखकर फूले नहीं समाए और आंख से आंशु निकलने लगे। बाद में बेटी को उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया।
Advertising