नए सैशन से गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल-12 नहीं हो सकेगा शुरू

Tuesday, Feb 11, 2020 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़  (आकृति): शहर में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए 8 नए स्कूलों का निर्माण किया जा रहा है। इसमें से चार स्कूल नए सैशन से शुरू होने थे, लेकिन सैक्टर-12 में बने गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुई तोडफ़ोड़ और चोरी की घटना से नए सत्र से नहीं खुलेगा। स्कूल की बिल्डिंग से चोरों ने लाखों का सामान चोरी कर लिया है। हैरानी की बात यह है कि इसकी भनक इंजीनियरिंग विंग तक नहीं लगी। 

 

बता दें कि गत 6 फरवरी को स्कूल की बदतर हालत का खुलासा हुआ था, जिसमें चोरों ने स्कूल में लगे सामान को चुरा लिया है। सूत्रों के अनुसार शहर में बन रहे अन्य नए स्कूलों को गंभीरता से लिया जा रहा है। नए बन रहे चार स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए इस हफ्ते ही टीम का गठन होगा और स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा। अब अनुमान लगाया जा रहा है कि इन स्कूलों की हालत भी खराब न हो गई हो। 

 

सूत्रों के अनुसार स्कूल की दोबारा मरम्मत करने के लिए करीब 4 माह से ज्यादा का समय लगेगा, जबकि अप्रैल से नए सत्र की शुरूआत होने जा रही है। ऐसे में इंजीनियरिंग विभाग और स्कूल बना रहे ठेकेदार पर स्कूल की मरम्मत जल्द से जल्द करने का दबाव बना हुआ है। पी.जी.आई. के अंदर है गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल बना हुआ था, जो केवल दसवीं तक था। इसे पी.जी.आई. के पास जमीन को देखकर सीनियर सैकेंडरी तक स्कूल बनाया गया।

pooja verma

Advertising