कल से शुरू होंगी मार्कीट कमेटी की अपनी मंडी

Saturday, Feb 13, 2021 - 09:36 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): कोरोना के चलते बंद पड़ी मार्कीट कमेटी अपनी मंडी को यू.टी. प्रशासन की तरफ से सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। पंजाब की तरफ से पहले ही शहर में अपनी मंडी शुरू की जा चुकी हैं। कोरोना के चलते पिछले साल से ही मार्कीट कमेटी की अपनी मंडी बंद पड़ी थी, जिसे दोबारा शुरू किया जा रहा है। प्रशासन की तरफ से किसानों व आम जनता के लिए ये आदेश जारी किए गए हैं।

 

साथ ही ये भी अपील की गई है कि किसान व लोग मंडी के दौरान सोशल  डिस्टैंस बनाकर रखें। इसके अलावा बिना मास्क मंडी में एंट्री न करें और कोरोना की रोकथाम के लिए सैनिटाइजर का उपयोग भी करें। चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने पिछले सोमवार को समीक्षा बैठक में मंडी खोलने के आदेश दिए थे, जिसके बाद पंजाब की तरफ से 1 फरवरी से मंडी शुरू कर दी गई थी। प्रशासन ने मंडी लगने वाली सभी जगहों पर सफाई व्यवस्था के साथ ही उचित बंदोबस्त करने के निर्देश जारी किए हैं। 


इन सैक्टरों में लगेंगी अपनी मंडी 
सोमवार से सैक्टर-43 में अपनी मंडी लगनी शुरू होगी। इसके बाद मंगलवार को सैक्टर-56, बुधवार को सैक्टर-46, वीरवार सैक्टर-34, शुक्रवार सैक्टर-24 और शनिवार को सैक्टर-40 में मंडी लगेगी। फिलहाल पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से अलग-अलग दिन मंडी लगाई जाती है। 

AJIT DHANKHAR

Advertising