DC ऑफिस में फर्जी ज्वाइनिंग लैटर लेकर पहुंचा शख्स, अफसरों के उड़े होश

Tuesday, Nov 26, 2019 - 11:34 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र, सुशील) : डी.सी. ऑफिस में सोमवार को उस समय बवाल मच गया, जब एक शख्स फर्जी ज्वाइनिंग लैटर लेकर पहुंच गया। डाटा एंट्री आपरेटर की नौकरी का फर्जी ज्वाइनिंग लैटर देख स्टाफ ने युवक को पकड़कर आफिस में बैठाकर मामले की जानकारी एडीशनल डिप्टी कमिश्नर को दी। उन्होंने युवक का लैटर देख मामले की सूचना पुलिस को दी। 

 

सैक्टर-17 थाना पुलिस डी.सी. आफिस पहुंची और फर्जी लैटर लेकर आए युवक मुख्तियार को जांच में सहयोग के लिए पुलिस स्टेशन लाई। मुख्तयार के अनुसार वह खुद इस मामले में पीड़ित है, क्योंकि किसी ने उससे धोखाधड़ी कर ज्वाइनिंग लैटर थमाया है। वहीं डी.सी. आफिस की तरफ से फर्जी लैटर जारी करने वाले गिरोह की जांच कर क ानूनी कार्रवाई करने को कहा है।

 


16 नवम्बर को जारी किया गया था
सोमवार दोपहर को मुख्तियार डी.सी. ऑफिस में ज्वाइनिंग लैटर लेकर आया था। लैटर में बताया गया कि उसकी डी.सी. ऑफिस के संपदा विभाग में कांट्रैक्ट पर डाटा एंट्री के पद पर ज्वाइनिंग है। लैटर के मुताबिक 16 नवम्बर को इसे जारी किया गया था और जो शख्स इसे लेकर आया था, वह मुख्तयार चंद था। 

 

इस संबंध में एडशिनल डिप्टी कमिश्नर सचिन राणा ने बताया कि उन्होंने चैक किया था और ऐसा कोई लैटर उनके ऑफिस की तरफ से जारी नहीं किया गया है। यही कारण है कि मौके पर पुलिस को बुलाया गया और एस.एस.पी. के साथ ही थाना पुलिस को मामले की जांच सौंपी गई। पुलिस विभाग से मामले की जांच की मांग की गई है, ताकि इसमें उचित कार्रवाई की जा सके।

 

फर्जी लैटर के और भी हो सकते हैं मामले 
विभाग के संज्ञान में अभी फिलहाल सिर्फ ये एक ही मामला सामने आया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फर्जी ज्वाइनिंग लैटर जारी करने के ऐसे और भी मामले हो सकते हैं ,लेकिन इसका खुलासा तो जांच के बाद ही हो सकता है। यही कारण है कि अब विभाग भी सतर्क हो गया है और सभी विभागों को जांच के आदेश  दिए हैं, ताकि ऐसे अगर कोई और मामले सामने आते हैं तो उन्हें पकड़ा जा सके। 

pooja verma

Advertising