11वीं एडमिशन लेने का है आखरी मौका, तीसरी काऊंसलिंग कल

Monday, Aug 07, 2017 - 07:31 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि) : शिक्षा विभाग 11वीं कक्षा में एडमिशन को लेकर तीसरी काऊंसलिंग की प्रक्रिया कल से शुरू कर रहा है और 11वीं में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए यह आखरी मौका होगा। एडमिशन के लिए छात्र 9 और 10 अगस्त को अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन छात्र ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं। शिक्षा विभाग के जारी प्रोस्पैक्ट्स में सूचित किया गया है कि जो स्टूडैंट्स स्कूल को बदलना, स्ट्रीम या फिर ऑपशनल सबजैक्ट में किसी प्रकार का बदलाव चाहते हैं, वे 9 और 10 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद छात्रों की स्ट्रीम और स्कूल को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा।

शिक्षा विभाग स्कूल और स्ट्रीम अलॉटमैंट लिस्ट 18 अगस्त  को सुबह 11 बजे वैबसाइट पर डालेगी। बता दें कि चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने सैंट्रलाइज एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की है। इसमें एडमिशन लेने वाले स्टूडैंट्स को खाली सीटों पर दाखिला लेने के लिए बुलाया जाता है।

इन स्कूलों में मिलेंगे प्रास्पैक्ट्स : गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैंकेंडरी स्कूल सैक्टर-10, गवर्नमैंट गल्र्स मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-20, गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-37डी, गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-47, गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल एम.एच.सी., मनीमाजरा, गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-28डी, गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-38 वैस्ट और गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल मौली जागरां में प्रोस्पैक्ट्स मिलेंगे।

सैकेंड काऊंसलिंग शैड्यूल : छात्र 9 और 10 अगस्त को स्कूल बदलने या स्ट्रीम में बदलाव के लिए सुबह 9 बजे से 1 बजे तक अप्लाई कर सकतें हैं।

-शिक्षा विभाग 18 अगस्त को स्कूल और स्ट्रीम अलॉटमैंट की लिस्ट वैबसाइट पर 11 बजे डालेगा।

- छात्र 19 और 21 अगस्त को एडमिशन फीस सुबह 9 से 11 बजे तक जमा करवानी होगी।

Advertising