इमीग्रेशन कंपनी ने लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगा

Thursday, Sep 13, 2018 - 01:50 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): फेज-11 में इमीग्रेशन कंपनी ने पहले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी की। शिकार लोग जब अपने पैसे वापस करवाने के लिए आने लगे तो कंपनी की मालिक द्वारा फिल्मी स्टाइल में इसी फेज में कुछ शोरूम छोड़ कर अलग नाम से एक और कंपनी खोल ली गई। कंपनी की मालिकन महिलाओं की चालाकी बारे जब लोगों को पता चला तो लोग उन आफिसों में भी जाने लग पड़े। अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लोगों ने पुलिस को दी, जिस दौरान पुलिस ने कंपनी की मालिक महिला संदीप कौर तथा अमरिता के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया।

शिकायत में गुरजंट सिंह, गुरदीप सिंह तथा विजय राठौर निवासी गांव निहाल सिंह वाला, जिला मोगा ने बताया कि उन्होंने अखबार में ज्ञापन देख कर फेज-11 के एस.सी.एफ. नंबर 75 स्थित ब्लू स्टार इमीग्रेशन सर्विसिज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से संपर्क किया। कंपनी ने उन्हें वर्क परमिट पर आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर अलग अलग किश्तों में प्रति व्यक्ति 1 लाख 20 हजार रुपए ले लिए। इसके अलावा उनसे उनकी शैक्षिक योग्यता के सर्टीफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात भी ले लिए।

जाली वीजा रिफ्यूजल दिखा कर मारी ठगी
शिकायतकर्ता गुरजंट सिंह ने बताया कि उन से पैसे तथा कागजात लेने के बाद कंपनी की मालकिन संदीप कौर तथा अमृता ने उन्हें कहा कि उनके वीजे एम्बैसी द्वारा रिफ्यूज कर दिए गए हैं। जब उन्होंने एम्बैसी द्वारा की गई रिफ्यूजल दिखाने को कहा तो उन्हें कंपनी ने नहीं दिखाई। एम्बैसी जाकर पता लगाया तो पता चला कि उन्हें रिफ्यूजल भी जाली दिखाई गई। 

शिकायतकर्ता  मुताबिक जब उन्होंने संदीप कौर तथा अमरिता से अपने पैसे वापस मांगने शुरू किए तो वे अपना ब्लू स्टार इमीग्रेशन वाला आफिस बंद करके फरार हो गई। कुछ दिन बाद पता चला कि संदीप कौर ने उस आफिस के थोड़ी दूरी पर ही एस.सी.ओ. नंबर-122-123 की पहली मंजिल पर बी.एस. ग्रुप नाम की नई कंपनी खोल ली।

ठगी का केस दर्ज
पुलिस ने पुलिस स्टेशन फेज-11 में ब्लू स्टार इमीग्रेशन कंपनी की संदीप कौर तथा अमृता खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 406, 420 तथा इमीग्रेशन एक्ट की धारा 24 के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

छेड़छाड़ के आरोप की धमकी
गुरजंट सिंह ने बताया कि जब उसने उस दूसरी कंपनी में जाकर पैसे मांगने की कोशिश की तो कंपनी की मालिक ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। उन्हें कहा गया कि अगर पैसे मांगे तो वह अपने स्टाफ में रखी हुई लड़कियों से पुलिस को झूठी शिकायत दिलवा कर उन्हें फंसा सकती है।

bhavita joshi

Advertising