उदयपुर में निर्मम हत्याकांड के बाद हरियाणा में प्रशासन अलर्ट: विज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:13 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): एक सप्ताह बाद कोरोना से जंग जीतकर बुधवार को हरियाणा सचिवालय स्थित दफ्तर पहुंचे गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विभागीय अफसरों के साथ मैराथन बैठक कर राजस्थान के उदयपुर की घटना पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। विज एक सप्ताह पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे, बुधवार सुबह ही उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

 


यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने इस निर्मम हत्याकांड के संबंध में राज्य के लोगों से कहा कि वे लोगों को शांति बनाए रखने के लिए अपील करते हैं और हमने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट कर रखा है। विज ने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज को कलंकित करने वाली हैं और ऐसे अपराध करने वालों को छोड़ा नहीं जाना चाहिए।  

 


उन्होंने कहा कि जब अपराधियों ने गत 17 तारीख को घोषणा कर दी थी और वीडियो जारी कर दी थी, फिर सरकार का दायित्व हो जाता था कि इस घटना को होने से रोक दें, परंतु सरकार पूरी तरह से नाकामयाब रही है और सरकार की विफलता पूरी तरह से उजागर हो रही है। विज ने कहा कि इस प्रकार की मानसिकता पर तभी रोक लग सकती है, जब ऐसे अपराधियों के साथ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। 
 

 

-हरियाणा की जनता ने भाजपा की नीतियों पर अपनी मोहर लगाई
हाल ही में हुए निकाय चुनावों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर अपनी मोहर लगा दी है, अधिकतर जगह से भाजपा को जिताकर जनता ने पैगाम दे दिया है। उन्होंने कहा हरियाणा में जो भाजपा की सरकार है और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो सरकार है वो ठीक काम कर रही है। निकाय चुनावों के संबंध में एक अन्य प्रश्न के उत्तर में विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस छिपछिपाकर चुनाव लड़ी, क्या वो लोगों को नजर नहीं आया, लोगों को सब नजर आया लेकिन ये छिपते रहे। उन्होंने कांग्रेस से प्रश्न करते हुए कहा कि कंाग्रेस में दम नहीं था कि अपने चुनाव चिन्ह पर लोगों के सामने खुले में जा सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी कमजोरी को छुपाने के लिए ये खेल खेला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसी ने रोका नहीं था, चुनाव लड़ते। 
 

 

-कैथल, बहादुरगढ़ व झज्जर में भाजपा भारी मतों से विजयी रही
झज्जर व कैथल में भाजपा की जीत के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘मुुझे जहां-जहां पार्टी ने भेजा, मैं गया, मुझे खुशी है कि वहां से भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए। विज ने कहा कि ‘मुझे कैथल, बहादुरगढ़ व झज्जर में भेजा गया था और तीनों जगह से भाजपा भारी मतों से विजयी रही है’। 
 

 

-कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार व सक्षम
कोरोना के मामलों को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को ऐहतियात बरतना चाहिए और लोगों को स्वयं पर अनुशासन रखना होगा क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News