सरकार की अनदेखी बनी पुल के लिए खतरा

Friday, Jul 29, 2016 - 02:18 AM (IST)

 डेराबस्सी, (गुरप्रीत): गांव अमलाला में घग्गर नदी पर निर्माण किए गए अमलाला-कराला पुल की सांभ-सभांल के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस के सचिव जसपाल सिंह की अध्यक्षता में गांव वासियों ने एस.डी.एम. डेराबस्सी को एक मांग पत्र दिया।

कांग्रेसी नेता जसपाल सिंह ने बताया कि करीब पौने दो वर्ष पहले गांव अमलाला में बिना सरकारी सहायता से मीरां जी बुल्लेशाह डेरे के मुख्य सेवादार (घड़ाम वाले) ने इलाका निवासियों के सहयोग से घग्गर नदी पर अमलाला-कराला पुल का निर्माण किया गया था जिससे पांच गरामी के गांवों के अलावा बनूड़ क्षेत्र के गांवों को काफी फायदा हुआ। पुल बन जाने से पांच गरामी के लोगों को बनूड, राजपुरा, खरड़ व मोहाली जाना आसान हो गया है। इस पुल के साथ कम से कम 30-35 गांवों के सर्कल को जोडऩे का साधन बना हुआ है लेकिन आज पंजाब सरकार की अनदेखी कारण यह पुल खतरे में है। 

उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण के बाद पुल की देखभाल की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की बनती है लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। उन्होंने प्रशासन ने मांग की कि पुल की देखभाल की जिम्मेदारी को वह निभाएं। इस मौके घग्गर कमेटी के प्रधान हरकेश सिंह, मैंबर दलजीत सिंह, रणधीर सिंह, बलिहार सिंह बल्ली, बेअंत सिंह, अमरीक सिंह शेखपुरा, गुलजार खान, हरी सिंह चडियाला, जसविंदर सिंह, जसवीर सिंह, तेजिंदर खेड़ा आदि भी मौजूद थे।

 
Advertising