वन विभाग ने बिना प्रोसीजर अडाप्ट किए काट डाले 19 पेड़

Saturday, Oct 13, 2018 - 11:17 AM (IST)

जीरकपुर (गुुरप्रीत): एयरफोर्स स्टेशन के पास सरकारी पार्क के अंदर लगे पेड़ों को वन विभाग ने बिना किसी नियम के काटे गए पेड़ों को लेकर जांच की मांग की गई। जिसके लिए पार्षदों की सहमति के बाद प्रस्ताव पास करके उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हाईकोर्ट के आदेशों के बाद एयरफोर्स स्टेशन के पास नगर काऊंसिल द्वारा हाटाए गए अवैध निर्माणों के संबंध में एक आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई खिलाफ रोष व्यक्त किया। 

 

शुक्रवार को चेयरपर्सन परमजीत कौर सोढ़ी के नेतृत्व में पार्षदों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें विधायक एन.के. शर्मा विशेष रूप से उपस्थित हुए। बैठक शुरू होते ही एयरफोर्स स्टेशन के पास विधायक सहित चेयरपर्सन परमजीत कौर सोढ़ी, उपप्रधान नछत्तर सिंह व पार्षदों ने मिलकर नगर काऊंसिल के अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ रोष व्यक्त किया। 

 

सरकारी पार्क से पेड़ काटे जाने की हो जांच 
नगर काऊंसिल की शुक्रवार को हुई बैठक में एक प्रस्ताव पास किया गया, जिसमें कहा गया कि हाईकोर्ट द्वारा 100 मीटर दायरे में आने वाली सभी चीजों को हटाने का ऑर्डर दिया था। एक जगह ऐसी थी, जहां पर नगर काऊंसिल द्वारा बनाए गए सरकारी पार्क के अंदर लगे करीब 19 पेड़ों को वन विभाग के 

 

अधिकारियों ने बिना किसी प्रोसीजर को अडाप्ट किए पेड़ों की कटाई कर दी, जिससे वातावरण को नुक्सान उठाना पड़ा है। इस संबंध में पार्षदों की सहमति के बाद  प्रस्ताव को मंजूरी दी गई, जिसमें पेड़ काटने वाले विभागीय अधिकारियों खिलाफ बनती कार्रवाई करने की मांग की गई है। 

pooja verma

Advertising