चंडीगढ़ में यह जगह बन रही कारों के शौकीनों का पसंदीदा वीकैंड ठिकाना

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़ (संघी): चंडीगढ़ में कारों के शौकीनों की बढ़ती दिलचस्पी के मद्देनजर टाटा मोटर्स ने आज यहां हैक्सा एक्सपीरियंस सैंटर में एक रोचक व मौज-मस्ती से भरपूर अनुभव जुटाया। इस अनूठी एंगेजमैंट एक्टिविटी का आयोजन स्थानीय सैक्टर-34 स्थित एग्जिबीशन ग्राऊंड में किया गया। जिसका उद्घाटन पंचकूला की मेयर उपिंद्र कौर ने किया।  इस सैंटर ग्राहकों को ऑन/ऑफ रोड ड्राइविंग के दौरान हैक्सा की ताकत को नजदीक से अनुभव करने के मकसद से तैयार किया गया है। इसके खासतौर से तैयार किए गए ऑफ-रोड ट्रैक में एक साइड इंक्लाइन, आॢटकुलेशन व स्टेयरकेस रैंप, स्टीप एसैंट तथा डिसैंट रैंप, कर्ब स्टोन्स, लॉग बैरियर व रोलर रैंप भी हैं। ये सभी हैक्सा की पावर, स्टैबिलिटी व ड्राइविंग अनुभव को परखने के मकसद से तैयार किए गए हैं। 

 

इनके अलावा पेशेवर स्टंट ड्राइवरों के साथ हैक्सा का एक अलग तजुर्बा भी प्रदान करवाया गया। साथ ही ग्राहकों को टाटा हैक्सा तथा टाटा की अन्य आधुनिक कारों को ड्राइव करने और अपनी पुराने कारों का ऑन-स्टॉप आंकलन कर नई टाटा कारें खरीदने का भी मौका मिला। कंपनी के पैसेंजर व्हीकल बिजनैस यूनिट के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि हैक्सा एक्सपीरियंस सैंटर के पहले चरण में 7,900 से ज्यादा ग्राहकों के शानदार रिस्पांस मिले हैं और अब कंपनी दूसरे चरण में 18 अन्य शहरों तक इस अनुभवात्मक अभियान को ले जा रही है। उन्नत व आधुनिक 2.2 एल वेरीकोर 400 डीजल इंजन से सुसज्जित टाटा हैक्सा अपनी श्रेणी में सर्वाधिक 400 एन.एम. टॉर्क तथा 156 पी.एस. पावर उत्पन्न करती है।  

 

अलग-अलग सतहों पर आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव
हैक्सा के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में अपनी श्रेणी में पहला ‘सुपर ड्राइव मोड्स’ लगाया गया है जो चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स - ऑटो, कम्फर्ट, डायनमिक तथा रफ रोड के बीच आसानी से स्विच कर सकता है जिससे अलग-अलग सतहों पर आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव मिलता है। ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम को एडेप्टिव सिस्टम बाय बोर्ग वार्न के जरिए इलैक्ट्रॉनिकली नियंत्रित किया जा सकता है, और इसमें टॉर्क ऑन डिमांड फीचर भी शामिल है। नए सुपर ड्राइव मोड्स सिस्टम्स को इस्तेमाल करना आसान है और इसकी उन्नत टैक्नोलॉजी अलग-अलग प्रकार की सतहों पर लगातार निगरानी रखती है। यह ड्राइवर को तत्काल फीडबैक और समय पर अलर्ट की सुविधा देती है, बेहतर ट्रैक्शन, बेहतर वाहन कंपोजर व हैंडङ्क्षलग की सुविधा भी मिलती है भारी ट्रैफिक से लेकर खुली सड़कों तक पर सुगम, आसान ड्राइविंग कंडीशंस मिलती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News