गर्मी शुरू होते ही लगने लगे बिजली के कट, इन सैक्टर्स में 6 घंटे नहीं आएगी बिजली

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 11:11 AM (IST)

चंडीगढ़(विजय): गर्मी का मौसम अपने चरम पर पहुंचने से पहले ही चंडीगढ़ में बिजली के घोषित कट का दौर शुरू हो गया है। मैंटीनैंस वर्क कारण बताकर शहर के 12 सैक्टर्स सहित कई गांवों में शुक्रवार को सात घंटे तक कट लगाए जाएंगे। इनमें से कुछ सैक्टर्स में दो तो किन्हीं में 6 घंटे के भी कट लगेंगे। 

 

हालांकि बिजली विभाग की ओर से केवल इतनी जानकारी दी गई है कि इलैक्ट्रिसिटी सप्लाई को बेहतर बनाए रखने के लिए लाइनों की मुरम्मत का काम चल रहा है लेकिन सवाल यह है कि सर्दियों में जब बिजली की डिमांड काफी कम हो जाती है, उस समय विभाग द्वारा मैंटीनैंस वर्क क्यों नहीं करवाया गया? 

 

अब जब धीरे-धीरे बिजली की डिमांड बढऩे लगी है तो विभाग शहर के विभिन्न हिस्सों में कट लगा रहा है। सैक्टर-15, 16, 24, 25, 27, 28, धनास की पुनर्वास कालोनी, सारंगपुर, डूप्लैक्स हाऊसिज, राजीव विहार, उप्पल कांप्लैक्स, शास्त्री नगर, फार्म हाऊस, मौली कांप्लैक्स में एम.ई.एस. ट्यूबवैल, चरण सिंह कालोनी, विकास नगर, निरंकारी भवन, मौली गांव और रायपुर कलां में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पावर कट लगाया जाएगा। 

 

ये सैक्टर्स भी होंगे प्रभावित 
सैक्टर-29, इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 और मक्खन माजरा गांव में सुबह 9 से 11 बजे तक बिजली सप्लाई नहीं हो पाएगी। यही नहीं, शहर के कुछ सैक्टर्स ऐसे भी होंगे जहां छह घंटे तक कट लगेंगे। 

 

इनमें सैक्टर-24, 36, 41, 45, एन. एरिया, आई.टी.बी.पी., सिविल एयरपोर्ट, गांव रायपुरखुर्द, कजहेड़ी, बड़हेरी, बुटरेला, सैक्टर-26 की पुलिस लाइन, सैक्टर-26 की सब्जी मंडी और ग्रेन मार्कीट में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News