गुड़गांव पंचकूला में रेस्ट हाउस का डिजाइन एक ही

Monday, May 02, 2016 - 09:24 PM (IST)

 पंचकूला। सेक्टर-1में बनने वाले पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के ड्राइंग डिजाइन अप्रूव होने के बाद अभी तक फाउंडेशन वर्क लगभग कंप्लीट हो चुका है। फाउंडेशन वर्क में सिर्फ बेसमेंट का काम बाकी है बाकी कामों को कंप्लीट कर लिया गया है। गुड़गांव के तर्ज पर ही पंचकूला के रेस्ट हाउस का भी ड्रॉइंग डिजाइन अप्रूव किया गया है। पिछले साल सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस की नींव रखी थी। ड्रॉइंग डिजाइन अप्रूव्ड नहीं होने की वजह से काम रूका हुआ था। 

रेस्ट हाऊस का काम जनवरी मिड से शुरू किया जाएगा और इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से 21 महीने की डेडलाइन दिया जाएगा। 2017 में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस का काम खत्म किया जाना है। तीन एकड़ में बनने वाले रेस्ट हाऊस में सीएम गवर्नर के लिए सपेशल रूम की सुविधा होगी। इसके अलावा वीवीआईपी बड़े अधिकारियों के लिए भी रूम होंगे। इसके अलावा एक मीटिंग हाल, कांफ्रेंस रूम, डाइनिंग रूम कमेटी रूम जिम की सुविधा होगी। रेस्ट हाऊस तैयार होने के बाद हरियाणा गवर्नमेंट द्वारा स्टेट लेवल मीटिंग या फिर कॉन्फ्रेंस का आयोजन यहां भी किया जाएगा। इसके अलावा पंचकूला में स्थित विभिन्न विभागों के मुख्यालय जिला कार्यालय के अधिकारियों को ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। 

चार मंजिला होगी बिल्डिंग 

रेस्टहाउस चार मंजिला बनाया जाएगा। इसमें 100 कमरें होंगे। 66 कमरे अधिकारियों के लिए जबकि 35 कमरे सरकारी कर्मियों के लिए बनाया जाएगा। इस रेस्ट हाऊस में सभी वर्गिय कर्मचािरयों के लिए कमरे बनाए जाएंगे और ऐसा पहली बार किसी रेस्ट हाऊस में सुविधा दी जा रही है। रेस्ट हाऊस 26.42 करोड़ रूपए की लागत बनेगी।

Advertising