किन्नरों ने लगाए आरोप, दरवाजा तोड़ घुसकर वारदात को दिया अंजाम

2021-06-15T00:24:54.827

चंडीगढ़,  (रमेश हांडा): मोहाली के सनी एन्क्लेव स्थित किन्नरों के डेरे में जबरन घुसकर नकदी व लाखों की कीमत के जेवरात लूटने का आरोप पुलिस वालों पर लगा है। यह करतूत सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई है, जबकि डेरे में मौजूद बुजुर्ग महंत और घरेलू नौकरानी घटना की चश्मदीद है। यह आरोप चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता में पूजा नामक किन्नर ने लगाए हैं। घटना की जांच की मांग उन्होंने आला पुलिस अधिकारियों से की है।

 

खरड़ के जनता चौक की रहने वाली पूजा ने बताया कि खरड़ पुलिस 11 जून को सनी एन्क्लेव के मकान नंबर 8395 स्थित डेरे में दो गाडिय़ों से दोपहर डेढ़ बजे आई। डेरे में दादी गुरु बीबी जीत रानी (70) और काम वाली मौजूद थी। दादी की सेहत ठीक नहीं रहती, इसलिए देखभाल के लिए एक काम वाली घर पर रखी है। हम जब भी बाहर अपने काम पर जाते हैं तो बाहर से ताला लगाकर जाते हैं। उस दिन भी हमेशा की तरह बाहर से ताला लगाकर काम पर गए थे। हमारी गैर मौजूदगी में पुलिस वाले आए और उन्होंने बाहर से काम वाली को दरवाजा खोलने को कहा। काम वाली ने बताया कि घर पर कोई भी नहीं है लेकिन पुलिस ने जबरन दरवाजा तोड़ा और घर में तोडफ़ोड़ शुरू कर कमरों में तलाशी शुरू कर दी। पुलिस वाले पूजा को हिरासत में लेने की बात कह रहे थे, लेकिन वह उस दिन कुरुक्षेत्र में थी, जहां एक किन्नर रमेश महंत की मृत्यु हो गई थी। 

 


पूजा ने आरोप लगाया कि पुलिस वालों ने गुरु के कमरे में रखी अलमारी में रखे 2 लाख 35 हजार रुपए और सोने की तीन तोले का मंगल सूत्र और तीन तोले के कड़े, दो चूड़ीं जो 5 तोले की थी, दो अंगूठियां जो एक-एक तोले तोले की थीं आदि निकाल ले गए। पुलिस ने कामवाली का एक वीडियो भी बनाया। पुलिस की दादागीरी यही नहीं रुकी सभी पुलिस वाले पूरे घर की तलाशी करके जाने लगे तो हमारी दादी गुरु को धमकी दे गए कि पूजा महंत को चौकी सनी एन्क्लेव लेकर आना नहीं तो परिणाम गंभीर होंगे। पूजा महंत ने बताया कि उनका दूसरे किन्नर गुट से पुराना विवाद चल रहा है। दूसरा किन्नर गुट हमेशा उन पर कोई न कोई झूठी शिकायत पुलिस में दर्ज करवा देता है। 10 जून को भी उनकी तरफ से हमारे एक किन्नर चेले पर हमला किया गया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हुई और इलाज खरड़ के सरकारी अस्पताल में करवाया।


थाने के बाहर दिया धरना, नारेबाजी की 
13 जून को खरड़ के न्यू सन्नी एन्क्लेव पुलिस चौकी उनके कुछ शिष्य गए, जहां चौकी इंचार्ज ने कहा कि जिस किन्नर पर हमला हुआ है उनके बयान दर्ज करा दे। पूजा महंत के शिष्यों का कहना था कि आप हमारी शिकायत दर्ज करें। चौकी इंचार्ज शिकायत दर्ज करने से मना रहे थे जब पूजा के कुछ शिष्य थाने के बाहर धरना और नारेबाजी करने लगे।
चौकी इंचार्ज धरना दे रहे किन्नरों को अंदर बुलाया और उनसे लिखित शिकायत ली है। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई है। पूजा व अन्य ने मांग की है कि घर में घुसकर लूटपाट करने वाले पुलिस वालों पर सख्त कार्रवाई हो और दूसरे किन्नर गट के खिलाफ दी गई शिकायत पर अमल किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News