कड़ाके की ठंड के बावजूद कांट्रेक्ट टीचर नहीं उतरा मोबाइल टॉवर से

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 10:49 AM (IST)

चंडीगढ़, सुशील राज ।  कड़ाके की ठंड के बावजूद अपनी मांगे पूरी करवाने को लेकर पिछले 72 घंटे से बीएमसएनएल टॉवर पर बैठे बरनाला से आए कांट्रेक्ट टीचर सोहन सिंह अड़े हुए है। चंडीगढ़ और पंजाब के अफसर सोमवार को उन्हें नीचे उतारने के लिए सेक्टर 4 स्थित पंजाब एमएलए के पास बीएसएनएल टॉवर पर पहुंचे। अफसरों ने टीचर सोहन सिंह को जल्द से जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया लेकिन सोहन सिंह ने उनकी एक न सुनी। सोहन सिंह सभी 180 टीचरों को पक्का करने की जिद पर अड़े हुए है। उन्होंने कहा कि नौकरी पक्की होन के बाद वह मोबाइल टॉवर से नीचे उतरेंगे।


मोबाइल टॉवर के पास मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया कि कांट्रेक्ट टीचर सोहन सिंह टॉवर पर बैठकर ही फल और अन्य सामान खा रहा है। वह पूरी तैयारी के साथ मोबाइल टॉवर पर चढ़ा है। उसके पास पानी की पर्याप्त मात्रा है। इसके अलावा रात को मोबाइल टावर पर सोता है। रात को सोते समय खुद को टॉवर के साथ बांध लेता है ताकि नींद में नीचे न गिर जाएं। इसके अलावा जब भी कोई पुलिसकर्मी टॉवर के पास जाने की कोशिश करता है तो वह खुद पर पेट्रोल छिडक़र आग लगाने की धमकी देता है।
शनिवार सुबह चार बजे चढ़ा था कांट्रेक्ट टीचर सोहन सिंह।


पंजाब में 180 टीचरो को निकाले जाने के  विरोध में बरनाला से आए कांट्रेक्ट टीचर सोहन सिंह शनिवार को सेक्टर 4 स्थित पंजाब एमएलए के पास बीएसएनएल टॉवर चढ़ गया था। उसे उतारने के लिए चंडीगढ़ पुलिस और पंजाब के आला अफसर आए थे लेकिन वह नीचे नहीं उतरा था। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और विक्रम मजीठिया मंत्री प्रगट सिंह ने भी टीचर को काफी  समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने किसी की न  सुनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sushil Raj

Related News

Recommended News