बारिश में गौवंशों की हालत बिगड़ी, चार ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 01:42 PM (IST)

लालडू (गुरप्रीत): सुबह से हो रही बारिश के बाद गांव मगरा में सरकारी गौशाला में गायों की हालत काफी दायनीय हो गई। बारिश में भीगती गाय ठंड में कांप रही हैं। बारिश से बचाने के लिए प्रशासन ने अभी तक कोई प्रंबध नहीं किया। सोमवार को भी चार गौवंश की मौत हो गई। बारिश में भीग रही गाय बीमार हो रही हैं। सोमवार सुबह से हो रही बारिश जो एक-दो दिन और हो सकती है। 

 

ऐसे में कड़कती ठंड में खुले आसमान में खड़ी बड़ी संख्या में गायों की हालत दायनीय बनी है। यदि एक दो दिन में कोई ठोस कदम न उठाया तो यहां बड़ी संख्या में गौवंश दम तोड़ देंगे। उधर, 4 जनवरी को गौशाला में डॉक्टरों की टीम पर कथित तौर पर हुए हमले व दुर्रव्यवहार की पुलिस को शिकायत देने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

 

वहीं, आज गौशाला पहुंचे शिव सैना हिंद उतर भारत के चेयरमैन अमित भार्गव ने गौशाला में गायों की हालत पर चिंता जताई। ज्ञात रहे डी.सी. गरीश दियालन कह चुके है कि गौशाला में नए शैड बनाने के लिए तीन माह पहले फंड जारी कर दिया है लेकिन शैड अभी तक नहीं बना। 

 

बड़ी संख्या में गाय बारिश व कीचड़ में खड़ी होने को मजबूर हैं। वहीं गौशाला के केयरटेकर ध्यान फाउंडेशन के इंचार्ज राजू विलीयम ने गौशाला में गायों की ऐसी हालत का सीधा जिम्मेदार प्रशासन को ठहराते हुए कटगरे में खड़ा कर दिया। 

 

गौशाला गायों की सेवा नहीं बल्कि मारने के लिए खोली
समाज सेवी बलजिंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने यह गौशाला गायों को बचाने के लिए नहीं बल्कि उन्हें तड़प-तड़प कर मारने के लिए खोली है। एक माह से मर रही गायों पर प्रशासन ने कोई कदम न उठाने से यहीं लग रहा है। बारिश व ठंड में गाय तड़प रही है। जिसको बचाने की बजाए मरने के लिए खुले में छोड़ रखा है।

 

डाक्टरों पर हुए हमले पर पुलिस करे कार्रवाई
लोक भलाई संस्था लालडू के प्रधान हरविंदर सिंह झरमड़ी की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल लालडू थाना प्रभारी को मिला तथा गौशाला में ईलाज के लिए गए डाक्टरों पर कथित तौर पर किए हमले के कथित आरोपियों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने  डाक्टरों के साथ ऐसी घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि यदि आने वाले दिनों में कोई ठोस कदम न उठाया गया तो संस्था संघर्ष करेगी। थाना प्रभारी अनुसार कानूनी राय के लिये डी.ए. लीगल के पास फाइल भेजी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News