बैग में लव लैटर डालने का मामला : CCPCR ने भेजा GMHS-49 स्कूल प्रिंसीपल और स्टाफ को समन

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 10:57 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव) : गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल (जी.एम.एच.एस.) सैक्टर-49 में छात्रा के बैग में स्वीपर द्वारा लव लैटर और गिफ्ट्स डालने के मामले में चंडीगढ़ कमीशन प्रोटैक्ट ऑफ चाइल्ड राइट (सी.सी.पी.सी.आर.) ने सम्मन जारी किया है। 

स्कूल प्रिंसीपल और स्टाफ को सोमवार को सी.सी.पी.सी.आर. के सामने पेश होना है। स्कूल प्रिंसीपल और स्टाफ को यह साफ कहा है कि उन्हें 7 मई को सी.सी.पी.सी.आर. के ऑफिस में उपस्थित होना है और जो उन पर आरोप लगाए गए हैं, अगर उन आरोपों के खिलाफ उनके पास कोई भी सबूत है तो उन्हें भी साथ लेकर आएं। इस मामले का पंजाब केसरी ने खुलासा किया था, जिसमें स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। 

शिकायत देने के 5 दिन बाद भेजा नोटिस :
शिकातकर्ता ने 30 अप्रैल को लिखित में शिकायत दी थी। 5 दिन बाद सी.सी.पी.सी.आर. की नींद खुली और नोटिस जारी किया गया। शिक्षा तो अभी तक गहरी नींद में सोया हुआ। विभाग ने स्कूल प्रशासन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की है और न ही अभी तक इस मामले का संज्ञान लिया गया है। 

स्कूल प्रिंसीपल चला रही मनमानी :
शिकायतकत्र्ता ने अपनी शिकायत में स्कूल प्रिंसीपल दर्शनजीत कौर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि स्कूल में सिर्फ वही कानून चलता है, जो वह चाहती हैं। उन्होंने स्कूल में तुगलकी शासन लागू किया हुआ है। स्कूल का स्टाफ को पता है कि वह चाहे कुछ भी करें, प्रिंसीपल उन्हें कुछ नहीं कहेंगी। इस बात का फायदा स्टाफ से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी तक उठा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News