कांग्रेसी नेता ने पार्क में खेल रहे भाई-बहन को गाड़ी से कुचला, बहन की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 08:04 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : मलोया कॉलोनी में पार्क में खेल रहे भाई-बहन को कांग्रेसी नेता जितेंद्र यादव ने वीरवार को गाड़ी पार्क से निकालते हुए अगले टायर के नीचे कुचल दिया। हादसे में चार वर्षीय सिफा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच वर्षीय आरिज के सिर में चोट लगने से उसका पी.जी.आई. में इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद कांग्रेसी नेता ने दोनों बच्चों को अपनी गाड़ी में ही अस्पताल पहुंचाया। 

 

बच्ची की मौत के बाद लोगों ने मलोया थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। स्थिति बिगड़ती देख डी.एस.पी. दीपक यादव समेत सभी साऊथ डिवीजन के एस.एच.ओ. मौके पर पहुंचे और  लोगों को समझाया। लोगों ने आरोप लगाया कि पार्क में लोग गाडिय़ां खड़ी करते हैं, जिस कारण बच्चों के खेलने के लिए जगह नहीं मिलती। 

 

मलोया थाना पुलिस ने एस.यू.वी. गाड़ी जब्त कर कार चालक कांग्रेस नेता जितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

आगे वाले टायर के नीचे आ गए बच्चे :
घटना वीरवार शाम करीब चार बजे की है। सिफा भाई आरिज के साथ घर के सामने पार्क में खेल रही थी कि जितेंद्र यादव आया और पार्क में खड़ी गाड़ी बाहर निकालने लगा। गाड़ी बाहर निकालते हुए दोनों बच्चे ड्राइवर साइड वाले टायर के नीचे आ गए। सिफा के सिर पर गाड़ी का टायर चढ़ गया और आरिज के सिर पर भी चोट आई। पार्क में मौजूद लोगों ने शोर मचाया और चालक को नीचे उतारा। सिफा के पिता मोहम्मद रियाज ने कहा कि गाड़ी पार्क में खड़ी करने की वजह से ही उसकी बेटी की मौत हुई है। 

 

पार्क में गाड़ी खड़ी करने पर लोगों ने किया थाने का घेराव :
चार साल की मासूम को गाड़ी से कुचलने के बाद लोगों ने मलोया थाने का घेराव किया। लोगों ने आरोप लगाया कि कई बार पुलिस को कह चुके हैं कि लोग गाडिय़ों को पार्क में खड़ा करते हैं। गाडिय़ां खड़ी करने के लिए लोगों ने पार्क की लोहे की ग्रिल भी तोड़ रखी है पर पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। हादसा होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने थाने का घेराव कर दिया। 

 

मां बोली-बच्चों को सामने से मारी टक्कर :
सिफा और आरिज की मां समीना ने आरोप लगाया कि जितेंद्र यादव ने बच्चों को सामने से टक्कर मारी है। इसी के चलते दोनों बच्चे ड्राइवर साइड वाले टायर के नीचे आ गए। मलोया थाना पुलिस ने गाड़ी जब्त कर कार चालक जितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पास में ही करियाना की दुकान चलाता है। उधर, डी.एस.पी. दीपक यादव ने बताया कि बच्ची की मौत मामले में कार चालक जितेंद्र यादव के खिलाफ लापरवाही और गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News