11वीं में दाखिला: आवेदन प्रक्रिया खत्म, जानें कब जारी होगी मैरिट लिस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 10:04 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि): 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए 10 जून से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया मंगलवार को सम्पन्न हो गई। अंतिम दिन फार्म जमा करवाने वाले छात्रों की काफी तादाद देखने को मिली। फार्म जमा करवाने का अंतिम दिन होने के बाद भी कुछ छात्र प्रॉस्पैक्टस खरीदते दिखे और साथ के साथ फार्म भी जमा करवा दिए।

शिक्षा विभाग द्वारा प्रॉस्पैक्टस लेने तथा फार्म जमा करवाने के लिए निर्धारित किए गए 8 स्कूलों में कुल मिलाकर 17604 फार्म जमा हुए हैं। फार्म जमा करवाने वालों को मैरिट के आधार पर शहर के 40 सरकारी स्कूलों में अलग-अलग विषयों में दाखिला मिलेगा। जानकारी के अनुसार 10 दिनों में कुल 18425 फार्म बिके थे।

मैरिट लिस्ट 27 जून

11वीं में दाखिले के लिए मैरिट लिस्ट 27 जून को सभी स्कूलों में शाम 4 बजे तक लगा दी जाएगी। छात्र एडमिशन प्रक्रिया के  लिए निर्धारित किए आठ स्कूलों में जाकर मैरिट लिस्ट देख सकते हैं। छात्रों को योग्यता अनुसार स्ट्रीम व स्कूल अलॉट होंगे। पहले यह देखा जाएगा कि किस छात्र की कितनी सी.जी.पी.ए. है, क्योंकि काफी छात्र ऐसे भी हैं, जिनकी सी.जी.पी.ए. 4.5 हैं और इसके बावजूद उन्होंने नॉन मैडीकल के लिए अप्लाई किया है। वहीं दाखिला सूची 30 जून को लगाई जाएगी। छात्र 3 और 4 जुलाई को अलॉट हुए स्कूल में जाकर फीस जमा करा सकते हैं। 5 जुलाई से कक्षाएं लगेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News